हमास चीफ की मौत पर इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट बोले- “हमास चीफ याह्या सिनवार को खत्म करके हमने न्याय किया है”

KNEWS DESK, इजरायल के विदेश मंत्री इसराइल काट्ज ने पुष्टि की है कि हमास के प्रमुख याह्या सिनवार, जिसने 7 अक्टूबर को इजरायल पर भयंकर हमले की योजना बनाई थी जिसको  इजरायली सेना ने मार गिराया है। यह जानकारी प्रारंभिक DNA जांच के आधार पर दी गई है। 7 अक्टूबर का हमला इजरायल पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला माना जाता है। जिसमें 1,200 इजरायली नागरिकों की जान गई थी।

मारा गया हमास का चीफ कमांडर याह्या सिनवार, जानिए उसके खूनी खेल की कहानी -  israel claims hamas chief yahya sinwar killed in gaza news reached us know  details -

हमास के चीफ और गाजा के लादेन के नाम से मशहूर याह्य सिनवार को इजराइल ने मार गिराया है। इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने इसकी पुष्टि की है। काट्ज ने कहा, “याह्या सिनवार, जो इस हमले का जिम्मेदार था आज इजरायली सेना के जवानों ने उसे मार गिराया।” इस खबर ने तब जोर पकड़ा जब एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी ने बताया कि बुधवार को आईडीएफ (इजरायली रक्षा बल) के एक हमले में मार गया। यह व्यक्ति याह्या सिनवार था जो इस आतंकवादी घटना का मास्टरमाइंड था। वहीं इजरायली सेना ने गाजा में एक अभियान के दौरान तीन और आतंकवादियों को भी मार गिराने की जानकारी दी। 7 अक्टूबर के हमले के बाद से पूरे मध्य पूर्व में तनाव बढ़ गया है और इस घटना ने इजरायल और हमास के बीच संघर्ष को और भी गहरा कर दिया है।

सिनवार की मौत के बाद इजरायली सरकार ने इसे एक महत्वपूर्ण सफलता के रूप में देखा है लेकिन इस संघर्ष के आगे और बढ़ते परिणामों पर भी चिंताएं बनी हुई हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यह घटना न केवल क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति को प्रभावित कर सकती है बल्कि इजरायल-फिलिस्तीनी संबंधों पर भी गहरा असर डाल सकती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.