पाकिस्तान में वोटिंग के बीच मोबाइल सर्विस सस्पेंड, पूर्व पीएम इमरान खान ने जेल से डाला वोट, जानें हर अपडेट…

KNEWS DESK- आज यानी 8 फरवरी को पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। जिसमें 5121 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और इसी बीच ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान में वोटिंग के बीच मोबाइल सर्विस सस्पेंड कर दी गई है जिससे मोबाइल इंटरनेट का खतरा बढ़ गया है। इस बात पर विपक्षी पार्टियां विरोध जता रहीं हैं इतना ही नहीं विपक्षी पार्टियों ने इसे डिजिटल सेंसरशिप का नाम दिया है।

पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त का बयान आया सामने 

पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया जो चल रही है वो निष्पक्ष होगी। साथ ही उन्होंने मोबाइल सर्विस सस्पेंड पर भी बात की और कहा कि ये उनके हाथ में नहीं है, इससे हमारे काम में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ये फैसला हमारा नहीं है। ये कानून और व्यवस्था देखने वाली एजेंसियों का है और हम इसमें हस्तक्षेप नहीं करेंगे। क्योंकि अगर हम इसको चालू करवा दें और अगर कोई घटना हो जाए तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल से डाला वोट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने जेल से वोट डाला है साथ ही विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख शेख राशिद और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी वोट डाला है।

नई सरकार के लिए मतदान सुबह 8:30 बजे से शुरू हो चुका है जो शाम साढ़े 5 बजे  तक चलेगा। बात करें उम्मीदवारों की तो इस मतदान में 5121 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें 4,806 पुरुष, 312 महिलाएं और दो ट्रांसजेंडर प्रत्याशी हैं। इस मतदान में कड़ा मुकाबला PTI, PMN-L और PPP के बीच है।

इतने बनाए गए मतदान केंद्र

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए करीब 9,07,675 मतदान केंद्र बनाए हैं जिसमें 44,000 मतदान केंद्र सामान्य हैं जबकि 29,985 को सेंसिटिव और 16,766 को ज्यादा  सेंसिटिव बताया गया है।

ये भी पढ़ें-  लम्बे समय के बाद एक साथ नजर आएंगे सैफ-करीना, पति-पत्नी के किरदार में करेंगे फैन्स को एंटरटेन

About Post Author