लापता हेलीकाॅप्टर नेपाल में हुआ क्रैश,पुलिस ने मलबे के साथ 6 शव किए बरामद

KNEWS DESK… नेपाल में आज यानी 11 जुलाई को 6 यात्रियों को लेकर जा रहा हेलीकाॅप्टार क्रैश हो गया है। पुलिस के द्वारा बताया गया है कि हेलीकाॅप्टर के मलबे के साथ 6 यात्रियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, हेलीकाॅप्टर के उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही लापता हो गया था।

दरअसल आपको बता दें कि त्रिभूअन अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रबंधक ने बताया है कि 9N-AMV हेलीकाॅप्टर का उड़ान भरने के ठीक 15 मिलट बाद ही संपर्क टूट गया था। ‘काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि मनांग एयर हेलीकॉप्टर 9N-AMV ने सुबह 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे से राजधानी काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी जिसेक बाद सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर 12,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर अचानक इसका कनेक्शन मिलना बंद हो गया। इस हेलीकॉप्टर को सीनियर पायलट कैप्टन चेत बी गुरुंग उड़ा रहे थे। इसमें सवार लोगों के बारे में किसी भी तरह की खबर नहीं मिल पाई है।

हेलीकाप्टर में  5 मैक्सिकन नागरिक थे सवार

सूत्रों स् मिली जानकारी कि हेलीकॉप्टर में पायलट चेत गुरुंग के साथ कुल 6 लोग सवार थे। विमानन अधिकारियों ने बताया कि इस निजी वाणिज्यिक हेलीकॉप्टर में 5 मैक्सिकन नागरिक भी सवार थे, जिनकी पहचान अभी तक सामने नहीं आई है।

TIA के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला ने कहा, ‘जैसे ही हेलीकॉप्टर लामजुरा दर्रे पर पहुंचा, उसे हेलो का संदेश मिला, लेकिन टावर से कोई संपर्क नहीं हो सका। फिलहाल उसकी तलाश जारी है।

About Post Author