140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं…मॉस्को में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दो दिनों के दौरे पर हैं। बता दें कि वो सोमवार को मॉस्को पहुंचे थे जहां रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनका स्वागत किया था और आज यानी 9 जुलाई को पीएम मोदी मॉस्को में भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे। जहां उन्होंने रूस में बसे भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज यहां अकेले नहीं आया हूं बल्कि अपने साथ देश की मिट्टी की महक लेकर आया हूं। मैं 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं। आज 9 जुलाई है और इस दिन की खास बात ये है कि मैंने इसी दिन मैंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इस तरह मुझे प्रधानमंत्री पद की शपथ लिए हुए एक महीना हो गया है। इस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को मास्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रवासी भारतीयों को याद दिलाया कि उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बने एक महीना हो गया है।

भारतीय प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत के दौरान तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा कि तीसरी बार सरकार बनाने के बाद, मेरी पहली मुलाकात यहां मास्को में आपके साथ हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 9 जुलाई है और आज मुझे शपथ लिए एक महीना हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए रूस की दो दिवसीय हाई-प्रोफाइल यात्रा शुरू की, जो यूक्रेन पर मास्को के आक्रमण की शुरुआत के बाद उनकी पहली यात्रा है।

प्रधानमंत्री की यात्रा का फोकस आर्थिक एजेंडे को आगे बढ़ाना है, खासकर ऊर्जा, व्यापार, विनिर्माण और उर्वरक के क्षेत्रों में राष्ट्रपति पुतिन ने मास्को के बाहरी इलाके में नोवो-ओगारेवो में पूर्व के निवास पर भारतीय प्रधानमंत्री के लिए एक निजी रात्रिभोज की मेजबानी की थी।

ये भी पढ़ें-  एंटीलिया में धूमधाम से मनाई गई अनंत -राधिका की हल्दी सेरेमनी, अनन्या पांडे से लेकर सलमान खान तक पहुंचे कई सेलेब्स

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.