G7 Summit 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात…

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इटली में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की और माना जा रहा है कि उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों और साझा हितों के मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने बारी के पास दक्षिणी इतालवी रिसॉर्ट शहर में जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात की।

ऋषि सुनक और पीएम मोदी ने पिछली बार सितंबर में नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी, जब उन्होंने भारत के आम चुनाव से पहले हस्ताक्षर करने की उम्मीद के साथ एफटीए वार्ता में तेजी लाने पर सहमति व्यक्त की थी हालांकि, अब व्यापार वार्ता 4 जुलाई को ब्रिटेन की नई सरकार के चुने जाने के बाद ही फिर से शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि पीएम मोदी और ऋषि सुनक ने द्विपक्षीय संबंधों और साझा हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

भारत-यूके एफटीए वार्ता, जो जनवरी 2022 में शुरू हुई थी, का उद्देश्य द्विपक्षीय व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाना है – इस साल की शुरुआत में आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार वर्तमान में यह लगभग 38.1 बिलियन पाउंड प्रति वर्ष है।

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से भी की मुलाकात

इटली में आयोजित हो रहे G7 Summit 2024 में द्विपक्षीय वार्ता का दौर लगातार जारी है। पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो से मुलाकात की। बता दें कि भारत फ्रांस से इंडियन नेवी के लिए अत्याधुनिक फाइटर जेट खरीदने जा रहा है। इसके अलावा फ्रांस भारत में परमाणु फैक्टर भी लगाने जा रहा है।

ये भी पढ़ें-  अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ की नयी रिलीज डेट आई सामने, जानें कब रिलीज होगी फिल्म

About Post Author