पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान हुए गिरफ्तार,जानिए क्यों हुए गिरफ्तार?

KNEWS DESK- पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख और पूर्व PM इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार किया गया है।  इस मामले में नामी दोषसिद्धि अदालत ने उन्हें दोषी ठहराते हुए 3 साल की सजा सुनाई है।  गिरफ़्तारी के बाद  ख़ान ने एक अपना वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जब तक यह मैसेज आप तक पहुंचेगा तब तक मुझे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संदेश में कहा है कि यह लंदन योजना को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है। लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ता मधुर, दृढ़ और मजबूत बने रहें। हम किसी और के सामने नहीं  अल्लाह के सामने झुकते हैं। उन्होंने आगे कहा है कि आप लोगो से मेरी एक ही अपील है कि आप अपने घर में छुपकर नहीं बैठे हैं। जो मैं ये जद्दोजहद कर रहा हूं। वो खुद के लिए नहीं कर रहा हूं। आपके लिए कर रहा हूँ। अपने मुज़ाहिरों के लिए कर रहा हूँ। आपके बच्चों के लिए कर रहा हूँ। अगर आप अपने हक के लिए नहीं टिके होंगे तो आप गुलामों की जिंदगी गुजारेंगे और गुलामों की कोई जिंदगी नहीं होगी। ग़ुलाम ऐसे होते हैं, जैसे चीटियाँ ज़मीन पर होती हैं। इमरान खान ने आखिरी बार कहा था कि कोई भी आजादी की प्लेट में मस्जिद नहीं बना सकता इसके लिए वीडियो शामिल है।

इमरान पर 5 साल तक चुनाव लड़ने पर लगाया गया रोक

जानकारी के लिए बता दें कि इमरान को लाहौर में उनके जमान पार्क आवास से गिरफ्तार कर लिया गया है। जजमेंट के साथ ही इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने इमरान पर 5 साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार PTI प्रमुखों पर 1 लाख रुपये की कमी का भी अनुमान लगाया गया है। साथ ही जज हुमायूँ दिलावर ने कहा कि उन्हें अगले 6 महीने तक जेल में नहीं रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें… पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका, तोशाखाना मामले में तीन साल की हुई सजा

About Post Author