अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा

KNEWS DESK, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। यह क्राउन प्रिंस के रूप में उनकी पहली भारत यात्रा है। उन्होंने कल नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा स्वागत किए जाने के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात

दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी और क्राउन प्रिंस के बीच मुलाकात में द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा होने की संभावना है। भारत और यूएई के बीच रणनीतिक साझेदारी राजनीति, व्यापार, निवेश, कनेक्टिविटी, ऊर्जा, प्रौद्योगिकी, शिक्षा और संस्कृति के कई क्षेत्रों में गहरी हुई है। इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने और नए अवसरों की खोज करने की उम्मीद है।

क्राउन प्रिंस के साथ उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

क्राउन प्रिंस के साथ यूएई सरकार के कई मंत्री और एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी भारत आए हैं। वे मंगलवार को मुंबई में एक बिजनेस फोरम में हिस्सा लेंगे, जो दोनों देशों के व्यापारिक और निवेश संबंधों को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण मंच होगा।

अतीत की कड़ी को मजबूत करना

इस साल फरवरी में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई का दौरा किया था और क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ भारत-यूएई द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की थी। इस दौरे के दौरान, आठ महत्वपूर्ण समझौतों के आदान-प्रदान की प्रक्रिया भी संपन्न हुई थी, जो दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।

बता दें कि विदेश मंत्रालय के अनुसार, क्राउन प्रिंस की वर्तमान यात्रा भारत-यूएई द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने और भविष्य में सहयोग के नए अवसरों को खोलने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.