गाजा में लगातार बमबारी और एयर स्ट्राइक जारी, स्कूल पर किया गया हमला, 100 फिलिस्तीनियों की मौत

KNEWS DESK- इजरायल द्वारा गाजा में लगातार बमबारी और एयर स्ट्राइक की जा रही है और एक खबर ये भी सामने आ रही है कि हवाई हमले में 100 से अधिक फिलिस्तीनी नागरिकों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। पूर्वी गाजा में विस्थापित लोगों के आवास वाले एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

खबरों की मानें तो हमला उस समय हुआ जब लोग नमाज अदा कर रहे थे। इजरायली हमलों नमाज अदा करते समय विस्थापित लोगों को निशाना बनाया, जिसके कारण हताहतों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले हफ्ते गाजा में चार स्कूलों पर हमला किया गया था। 4 अगस्त को, गाजा शहर में विस्थापित लोगों के लिए आश्रय के रूप में काम करने वाले दो स्कूलों पर इजरायली हमला हुआ। जिसमें 30 लोग मारे गए और कई लोग घायल हो गए। गाजा शहर में स्कूल पर इजरायली हमले में 17 लोग मारे गए थे। 1 अगस्त को दलाल अल- मुगराबी स्कूल पर इजरायली हमले में 15 लोग मारे गए थे। इजरायल का दावा है कि परिसर के अंदर आतंकवादी हैं जो हमास कमांड कंट्रोल सेंटर के रूप में काम कर रहे हैं।

बता दें कि बीते 7 अक्टूबर, 2023 को फिलिस्तीनी समूह हमास ने गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल के गाजा इलाके में सशस्त्र घुसपैठ करते हुए इजरायल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया। इसको फिलिस्तीन की तरफ से दशकों में सबसे बड़ी झड़प के तौर पर देखा गया। इस दौरान करीब 1200 लोग मारे गए और कई लोगों को बंदी बना लिया गया। इजरायल ने इसका जवाब युद्ध स्तर पर दिया और मौजूदा वक्त में भी संघर्ष जारी है। इसके बाद ही इजरायल लगातार गाजा में स्कूलों सहित इमारतों पर हमले कर रहा है।

इतने लोगों की हो चुकी मौत

लगभग 10 महीने लंबे युद्ध में गाजा में 40,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। युद्ध से तबाह तटीय फिलिस्तीनी क्षेत्र में युद्ध विराम के लिए कई दौर की बात हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- मॉडल संग सिद्धार्थ मल्होत्रा का कोजी वीडियो आया सामने, फैन्स ने किये मजेदार कमेंट्स

About Post Author