अमेरिका को अन्य देशों को उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं है, रिपब्लिक नेशनल कन्वेंशन में बोले मैरीलैंड के प्रतिनिधि साजिद तरार

KNEWS DESK- डोनाल्ड ट्रंप पर हाल ही में हुए जानलेवा हमले के जवाब में मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में मैरीलैंड प्रतिनिधिमंडल के सदस्य साजिद तरार ने अमेरिकी लोकतंत्र की स्थिति के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त की। साजिद तरार ने कहा कि अमेरिकी लोकतंत्र अपनी मृत्युशैया पर है। अमेरिका को अब अन्य देशों को उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने अमेरिका के सामने मौजूद संकट का उल्लेख किया, और कहा कि ट्रंप को रोकने के पिछले प्रयास, जिनमें महाभियोग के प्रयास भी शामिल हैं, अब चरम उपायों तक बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि खुफिया रिपोर्ट संकेत देती है कि लोकतंत्र के लिए खतरे के रूप में ट्रंप के चित्रण ने उनके खिलाफ नफरत को बढ़ावा दिया है, जिसकी तुलना हिटलर जैसे तानाशाहों से की जा रही है।

साजिद तरार ने कहा कि अमेरिका की कमजोर विदेश नीति के कारण दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के कगार पर है, जिससे रूस और चीन को फायदा उठाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ट्रंप की लोकप्रियता ने हमले को उकसाया हो सकता है। लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बनाए रखने में विफल रहने के बावजूद अन्य देशों को उपदेश देने के लिए अमेरिका की आलोचना करते हुए, तरार ने चेतावनी दी कि अवैध आव्रजन का इस्तेमाल रूढ़िवाद और रिपब्लिकन पार्टी को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है। साजिद तरार ने अमेरिकियों पर जोर दिया कि वे लोकतंत्र पर दूसरों को निर्देश देने से पहले अपने देश के नेतृत्व और गरिमा को बहाल करें।

ये भी पढ़ें-  कौशाम्बी: भतीजे ने धारदार हथियार से की चाची की निर्मम हत्या, गड़ासा लेकर थाने पहुंचा आरोपी

About Post Author