भारत और कनाडा विवाद पर ब्यान देकर फंस गया अमेरिका

KNEWSDESK – भारत और  कनाडा का विवाद बढ़ता जा रहा है.  इस मामले में अब  अमेरिका ने भी एंन्ट्री कर ली है । आपको बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ने भारत और कनाडा के विवाद पर बयान दिया है ।  उन्होंने भारत और कनाडा के विवाद पर चिन्ता जाहिर की और भारत से कनाडा की जांच में सहयोग करने के लिए कहा है। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनो कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हो गई थी ।  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन  ट्रूडो ने भारत पर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में सम्मिलित होने का  आरोप लगाते हुए कहा था कि कनाडा की धरती पर एक कनाडाई नागरिक की विदेशी सरकार द्वारा हत्या अस्वीकार्य है और यह हमारी संप्रभुता का उल्लंधन है ।

 

अमेरिका के रक्षा विशेषज्ञ ने भारत के समर्थन में दिया था बयान 

अमेरिका के रक्षा विशेषज्ञ और पेंटागन के पूर्व अधिकारी माइकल रुबिन ने कहा था कि हरदीप सिंह निज्जर कोई शरीफ आदमी नहीं था । हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को ओसामा बिन लादेन और कासिम सुलेमानी के साथ तुलना करते हुए कहा कि जैसा अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन और कासिम सुलेमानी के साथ किया , उसमें और जैसा साह जा रहा है , भारत ने जो किया , उसमें ज्यादा अंतर नहीं है । रुबिन ने जस्टिन ट्रूडो जमकर कोसते हुए  कहा कि  जस्टिन ट्रूडो  भारत पर आरोप लगाकर फंस गए हैं और उन्हें इस बात पर जवाब देना होगा कि  कनाडा ने एक आतंकवादी  को पनाह क्यों दी ।

आपको बता दें कि ग्लोबल एडवाइजर्स के संस्थापक चार्ल्स मेयर्स ने कहा है कि हम भारत के करीब आने के लिए सबकुछ कर हे हैं ताकि चीन को पछाड़ा जा सके । और आगे उन्होंने कहा कि ऐसे में मुझे नहीं लगता कि अमेरिका इस विवाद (भारत – कनाडा) में पड़ना चाहेगा ।

जानकारी के लिए बता दें कि चार्ल्स मेयर्स एवरकोर कंपनी  पूर्व उपाध्यक्ष रह चुके हैं  और राष्ट्रपति जो बाइडन ने चुनाव प्रचार के लिए धन एकत्र किया था ।

About Post Author