बांग्लादेश की स्थिति पर संसद भवन में सर्वदलीय बैठक शुरू, सरकार अलर्ट

KNEWS DESK- संसद भवन में बांग्लादेश की स्थिति को लेकर सर्वदलीय बैठक चल रही है। बांग्लादेश मुद्दे पर केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसद की इस बैठक में पक्ष और विपक्ष दोनों के ही दलों के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद वह देश से बाहर जाने के कुछ ही समय बाद सोमवार शाम 5:36 बजे दिल्ली के पास पहुंचीं। इसके कुछ घंटे बाद बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने जनवरी 2024 में चुनाव के बाद बनी संसद को भंग करने की घोषणा की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश संकट पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक की है। हालांकि शेख हसीना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर एक सेफ हाउस में हैं। साथ ही इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और विदेश मंत्री एस. जयशंकर मौजूद हैं। विपक्षी दलों के बड़े नेता भी सर्वदलीय बैठक में भाग ले रहे हैं। विदेश मंत्री नेताओं को बांग्लादेश के हालातों पर ब्रीफिंग दे रहे हैं।

बता दें कि इस बीच बांग्लादेश के प्रमुख मीडिया आउटलेट डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, आंदोलन के प्रमुख आयोजकों ने नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का मुख्य सलाहकार बनाने का प्रस्ताव दिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, आंदोलन के प्रमुख समन्वयकों में से एक, नाहिद इस्लाम ने कहा कि वह पहले ही प्रोफेसर यूनुस से बात कर चुके हैं, और उन्होंने देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अपनी सहमति दे दी है।

ये भी पढ़ें-  पेरिस ओलंपिक 2024: भारत के पांच एथलीट चौथे नंबर पर रहकर मेडल जीतने से चूके

About Post Author