नौकरों के साथ बुरा बर्ताव करने पर हिंदुजा परिवार के 4 सदस्यों को जाना पड़ेगा जेल

KNEWS DESK- ब्रिटेन के सबसे अमीर हिंदुजा परिवार का नौकरों के साथ बुरा बर्ताव करने पर स्विस कोर्ट ने फैसला लिया है कि भारतीय मूल के व्यवसायी प्रकाश हिंदुजा और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों को साढ़े चार साल की जेल की सजा दी जाएगी।

Four members of Hinduja family sentenced by Swiss court for exploiting servants - India Today

शुक्रवार, 21 जून को हिंदुजा फैमिली को अदालत द्वारा नौकरों के साथ क्रूरता करने का आरोपी माना गया और उन्हें जेल की सजा सुना दी गई। हिंदुजा परिवार के चार सदस्यों प्रकाश हिंदुजा, उनकी पत्नी कमल हिंदुजा, उनके बेटे अजय और बहू नम्रता पर नौकरों के साथ अभद्रता, क्रूरता करने का आरोप लगा है। वहीं परिवार पर भारत से लाए गए तीन कर्मचारियों का आरोप था कि हिंदुजा परिवार ने उन्हें दिन में 18 घंटे काम करने के लिए सिर्फ सात पाउंड का भुगतान किया, जबकि स्विस कानून के मुताबिक, कर्मचारियों को इसके लिए कम से कम 70 पाउंड का भुगतान किया जाना चाहिए था। घर में काम करने वाले लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि उनके पासपोर्ट रख लिए गए थे और उनके कहीं आने- जाने पर पाबंदियां लगा दी थी।

ये भी पढ़ें- अस्पताल में समुचित इलाज न मिल पाने के चलते महिला ने तोड़ा दम, बीते साल इसी हॉस्पिटल में कई मरीजों की हो चुकी है मौत

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.