हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा में कहा – धौलासिद्ध , सैंज , लूहरी प्रोजेक्टों पर हिमाचल के हितों को सुरक्षित किया गया

KNEWSDESK हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा सदन में  पिछली सरकार पर जमकर पलटवार किया ।  मौजूदा सरकार के किए गए कामों को गिनाया ।  आपको बता दें कि हिमाचल विधानसभा में प्रश्न काल चल रहा था। विपक्षी नेताओं ने भी सवालों से सरकार को जमकर कठघरे में खड़ा किया ।  इस दौरान विपक्षी नेताओं के सवालों का जवाब देते हुए कह गए कि आप ने तो हिमाचल को 75,000 हजार करोड़ के कर्ज में डाल दिया और 10 हजार करोड़ कर्मचारियों की देनदारियां हैं ।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल विधानसभा सदन में पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिजली परियोजनाओं के मामले में हिमाचल के हित बेच दिए गए । जिससे आने वाली पीढ़ी को कुछ मिलने वाला नहीं है । हिमाचल की संपदा को लूट लिया गया । आपको बता दें कि पांवटा के भाजपा विधायक ने सुखराम चौधरी की ओर प्रश्काल के दौरान मौजूदा सरकार से सवाल पूछा गया इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि धौलासिद्ध , सैंज, लूहरी प्रोजेक्टों पर हिमाचल के हितों को सुरक्षित किया गया इन्होंने तो जीएसटी भी माफ करवा दिया ।

और उन्होंने बोला कि हमने बोला कि हम चार प्रोजेक्टों को खुद लेना चाहते हैं । यह धौलासिद्ध , लूहरी , सैंज और सुन्नी प्रोजेक्टों का मामला है । इन्होंने तो लाडा तक को छोड़ दिया और आगे हाईकोर्ट का हवावा देते हुए कहा कि एसजेवीएन हाईकोर्ट में गया तो वहां से मिल बैठकर मामला सुलझाने को कहा गया । हम इसके लिए भी तैयार हैं ।

पिछली सरकार ने हिमाचल को कर्ज के बोझ में डाल दिया

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा के पटल पर कहा कि हम आपकी तरह हिमाचल को कर्ज के बोझ के नीचे नहीं लादेंगे । 75,000 करोड़ का कर्ज डाल दिया । 10  हजार करोड़ कर्मचारियों की देनदारियां है । हम प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएंगे । हम इन प्रोजेक्टों को लेंगे और चालू भी करवाएंगे । सभी नीतियों में बदलाव करेंगे ।

About Post Author