शिमला मस्जिद विवाद के चलते हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा

KNEWS DESK, शिमला मस्जिद विवाद के चलते हिंदू संगठनों का प्रदर्शन जारी है। जिसकी वजह से चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा देखा जा सकता है। कई इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

शिमला मस्जिद विवाद: छावनी में तब्दील हुई संजौली, शहर को किया सील, हर जगह पुलिस का पहरा - Sanjauli Mosque Case

हिमाचल प्रदेश में शिमला के संजौली इलाके में मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों ने बुधवार को बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है। ऐसे में किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए संजौली इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा है। बता दें कि प्रशासन ने मंगलवार को भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत संजौली में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इसके तहत पांच से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने और लाठी, खंजर, भाले, तलवार सहित घातक हथियार ले जाने पर रोक है। वहीं हिंदू संगठन अवैध निर्माण को गिराने और बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के वेरिफिकेशन की मांग कर रहे हैं।

इसी को लेकर शिमला के दक्षिणी रेंज के आईजी जे. पी. सिंह ने कहा, “जो यहां पर स्थिति बनी है उसके मुद्देनजर भारी डिप्लॉयमेंट हुआ है। उसके मुद्देनजर कोई अप्रिय घटना होने की गुंजाइश नहीं है। साथ-साथ पब्लिक को भी हम सेंसेटाइज कर रहे हैं कि हर हालत में शांति बनाए रखें। कोई अगर कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।” वहीं शिमला के एसपी संजीव गांधी ने कहा, “जब लाइफ, प्रॉपर्टी, सिक्योरिटी की बात आती है तो वो हमारी प्राइमरी रिस्पॉन्सिबिलिटी है। हालात को ध्यान में रखते हुए हम कानून और प्रक्रियाओं के संबंध में तरीकों के साथ तैयार हैं। हर चीज से ऊपर आप देख सकते हैं कि यहां जीवन अच्छे ढंग से चल रहा है।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.