कोरोना वायरस के बदल गए हैं लक्षण, जानिए कौन-कौन से हैं लक्षण?

नई दिल्ली। एक्सपर्टों के द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि कोरोना वायरस के लक्षण बदल गए हैं आप भी जान लीजिए कौन-कौन से अब हैं लक्षण.डॉक्टरों व एक्सपर्ट के मुताबिक दी गई जानकारी से पता चल रहा है कि इस बार जो कोरोना  लोगों में फैल रहा है, जिसके लक्षण पहले से अलग है. तेज बुखार, सर्दी व खांसी के लक्षण तो दिख ही रहे हैं. लेकिन इस बार स्किन से जुड़े लक्षण व कंजंक्टिवाइटिस यानी आंखों में खुजली होना और आंखों का चिपचिपा होने जैसे लक्षण भी सामने आ रहे है. अगर आप को भी ऐसी कोई समस्या हो रही है तो आप भी हो जाइए सतर्क.

देश की राजधानी दिल्ली समेत देशभर के अन्य राज्यों में इन दिनों कोरोना वायरस ने एक बार फिर लोगों की टेंशन बड़ा दी है. सोमवार को देश भर में 8 महीने बाद कोरोना के 5,880 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद ऐक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 35,199 पर पहुंच गई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले आने वाले दिनों में बढ़ने की आशंका है. ऐसे में लोगों से मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचने को कहा गया है. वहीं, यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार में भी लगातार कोरोना के मामले बड़ रहे हैं और इन शहरों में भी लोगों से सावधानी बरतने को कहा गया है. केंद्र सरकार  भी कोरोना को लेकर अलर्ट है. सभी राज्यैं के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है.

देशभर में कोरोना की अपडेट्स

24 घंटों में नए केस- 5,880
ऐक्टिव केस- 35,199
एक दिन के अंदर मौतें- 12
ठीक होने वालों की संख्या- 3481

 

About Post Author