सुरक्षा सप्ताह: ट्रैफिक पुलिस द्वारा सर्दी के मौसम में दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर फैक्ट्रियों में कामगारों की साइकिलों और मोटर साइकिलों पर लगाई रिफ्लेक्टिंग टेप

रिपोर्ट – मनोज सूर्यवंशी

हरियाणा – सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत ट्रैफिक पुलिस द्वारा सर्दी के मौसम में दुर्घटनाओं से बचाव करने को लेकर फैक्ट्रियों में कामगारों की साइकिलों और मोटरसाइकिलों पर सेफ्टी टेप यानी रिफ्लेक्टिंग टेप लगाने का काम किया जा रहा है ताकि धुंध के समय रोड एक्सीडेंट से बचा जा सके। इसी कड़ी में आज एस्कॉर्ट कंपनी में पहुंचकर पुलिस ने कामगारों की सैकड़ो साइकिलों और मोटरसाइकिलों पर अपने हाथों से रिफ्लेक्टिंग टेप लगाई।

हर चार मिनट में एक व्यक्ति की रोड एक्सीडेंट में हो रही मौत

दिखाई दे रही यह तस्वीर फरीदाबाद के एस्कॉर्ट कंपनी की पार्किंग की है जहां ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कामगारों की सैकड़ो साइकिलों और मोटरसाइकिलों पर अपने हाथों से रिफ्लेक्टिंग टेप लगाई ताकि सर्दी के मौसम में कोई भी एक्सीडेंट में अपनी जान न गवां सकें। ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज फैक्ट्री के अंदर साइकिल और मोटरसाइकिल पर सुरक्षा टेप लगाई गई है ताकि रोड एक्सीडेंट से बचाव किया जा सके। उन्होंने कहा कि देश के अंदर हर चार मिनट में एक व्यक्ति की रोड एक्सीडेंट में मौत हो रही है जो की दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं कंपनी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने भी पुलिस के इस कदम की जमकर प्रशंसा की।

About Post Author