एचएसएससी द्वारा ग्रुप 56 और 57 के पदों के लिए 17 व 18 अगस्त को होगी लिखित परीक्षा

Knews Desk, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा आयोग द्वारा ग्रुप- 56 और 57 के पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 17 व 18 अगस्त को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा 6 जिलों नामतः पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल व पानीपत में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। लगभग 45 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि आयोग का उद्देश्य है कि सभी भर्तियां पारदर्शिता एवं समानता के सिद्धांत पर हों।

हिम्मत सिंह ने बताया कि सभी 6 जिलों के पुलिस व जिला प्रशासन के नोडल अधिकारियों की बैठक 16 अगस्त को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पंचकूला के सेक्टर-2 स्थित कार्यालय में बुलाई गई है। 16 अगस्त को ही दोपहर 1 बजे परीक्षा केंद्रों के लिए नामित जिलों के अधिकारियों की बैठक जिला उपायुक्तों की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। बैठक में हर जिले में आयोग का एक-एक सदस्य भी उपस्थित रहेगा।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के समय अभ्यार्थियों की स्क्रिनिंग होगी और बायो मैट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। साथ में ही इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। उन्होंने अभ्यार्थियों से अपील की है कि वे प्रवेश के समय मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण न लेकर आएं। महिला अभ्यार्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहन कर न आएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पुख्ता प्रबंधों के साथ नकल रहित परीक्षा का आयोजन करना है।

परीक्षा के दौरान जो अभ्यार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पूरी परीक्षा केंद्रों की मानिटरिंग आयोग के पंचकूला मुख्यालय में बनाए गए नियंत्रण कक्ष से सीसीसीटीवी कैमरों के साथ की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्रों तक लाने व ले जाने के लिए हरियाणा परिवहन की बसों मे निशुल्क यात्रा की सुविधा की गई है।

About Post Author