Haryana Politics: कांग्रेस ने हरियाणा के स्पीकर को लिखी चिट्ठी, किरण चौधरी के लिए की ये मांग…

हरियाणा- किरण चौधरी के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद हरियाणा कांग्रेस भी एक्टिव मोड में आ गई है। कांग्रेस की ओर से विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को चिट्ठी लिखी गई है, जिसमें उन्हें विधानसभा से अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। कांग्रेस की तरफ से हरियाणा विधानसभा में उप नेता आफताब अहमद और चीफ व्हिप बीबी बत्री की ओर से लिखी चिट्ठी में साफ तौर पर कहा गया है कि संविधान के मुताबिक स्पीकर को तुरंत किरण चौधरी को विधानसभा से अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

स्पीकर किरण चौधरी को घोषित करें अयोग्य- कांग्रेस

कांग्रेस की चिट्ठी में कहा गया है कि भारत के संविधान की दसवीं अनुसूची, विशेष रूप से पैराग्राफ 2(1)(ए) के अनुसार, किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित सदन का सदस्य सदन का सदस्य होने के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा यदि वे स्वेच्छा से अपनी सदस्यता छोड़ देते हैं। किरण चौधरी ने भाजपा में शामिल होकर स्वेच्छा से अपनी सदस्यता छोड़ दी है, इसलिए वो 10वीं अनुसूची के प्रावधानों के तहत अयोग्य हैं।

किरण चौधरी का नहीं मिला इस्तीफा- स्पीकर

दरअसल किरण चौधरी आज अपनी बेटी के साथ बीजेपी में शामिल हो गई, हालांकि किरण चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा जरूर दिया है, लेकिन स्पीकर को अभी तक इस्तीफा नहीं सौंपा है। इस बात की पुष्टि हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने भी की है और कहा है कि उन्हें अभी तक इस्तीफा नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें-  Haryana Politics: किरण चौधरी पर लटक सकती है दलबदल कानून की तलवार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.