हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने दूसरी लिस्ट की जारी, 9 कैंडिडेट्स के नाम सूची में किए शामिल

KNEWS DESK, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। सूची में 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 20 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी।

हरियाणा चुनाव में AAP की दूसरी लिस्ट जारी, कुल 9 उम्मीदवारों का ऐलान, अब तक  29 कैंडिडेट फाइनल - AAP second list released in Haryana elections total 9  candidates announced 29 candidates

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार यानी आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले सोमवार को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। वहीं सीट बंटवारे पर सहमति न बनने की वजह से एएपी का कांग्रेस के साथ हरियाणा में गठबंधन नहीं हो पाया। दरअसल, दूसरी सूची में एएपी ने इंद्री, साढौरा, थानेसर, रतिया, आदमपुर, बरवाला, तिगांव, फरीदाबाद और बावल निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, कुल 9 उम्मीदवारों का  ऐलान - haryana assembly elections aap releases second list-mobile

बता दें कि इंद्री से हवा सिंह, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, साढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बारवाला से प्रो. छतर पाल सिंह, बावल से जवाहर लाल और तिगांव से अबास चंदेला को उतारा गया है। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए पांच अक्टूबर को वोटिंग होगी। वहीं नतीजे आठ अक्टूबर को आएंगे। इसके अलावा साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में एएपी ने 46 सीट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वो एक सीट भी नहीं जीत पाई थी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.