Haryana Assembly Election Results 2024: विनेश फोगाट ने जीती जुलाना सीट, पहलवानी के बाद राजनीतिक अखाड़े में दिखाया शानदार प्रदर्शन

KNEWS DESK, हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पहलवान विनेश फोगाट ने जुलाना सीट पर बीजेपी के योगेश बैरागी को 5761 वोटों से हराकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है। कांग्रेस ने उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाया था और यह उनकी पहली चुनावी जीत है।

जुलाना विधानसभा क्षेत्र में करीब 66.02 प्रतिशत वोटिंग हुई थी जिसमें विनेश और योगेश के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले राउंड की गिनती में विनेश ने बढ़त बनाई थी। लेकिन दूसरे राउंड में वह पिछड़ गईं। तीसरे राउंड में उन्होंने फिर से आगे बढ़ने में सफलता पाई, लेकिन पांचवें राउंड में फिर से पीछे रह गईं। उस समय योगेश बैरागी की बढ़त 5000 वोटों से अधिक हो गई थी। जिससे ऐसा लग रहा था कि विनेश हार जाएंगी। हालांकि चुनाव की आखिरी राउंड की गिनती में विनेश ने शानदार प्रदर्शन किया और योगेश बैरागी को पछाड़ते हुए चुनाव जीतने में सफल रहीं। उन्हें 65080 वोट मिले जबकि 59065 वोटों के साथ बीजेपी के योगेश कुमार दूसरे स्थान पर रहे। यह जीत न केवल विनेश के लिए बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए भी महत्वपूर्ण साबित हुई है क्योंकि यह पार्टी की वापसी का संकेत है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.