Haryana Assembly Election Results 2024: पंचकूला विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत, ज्ञान चंद गुप्ता को लगा बड़ा झटका

KNEWS DESK, हरियाणा विधानसभा चुनाव में पंचकूला सीट पर कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है। जिससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने बीजेपी के ज्ञान चंद गुप्ता को 1976 वोटों से हराकर यह सीट अपने नाम की। चंद्र मोहन को कुल 67,253 वोट मिले, जबकि ज्ञान चंद गुप्ता केवल 65,277 वोट ही हासिल कर पाए।

वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई और कुल 17 राउंड में परिणाम सामने आए। शुरुआती रुझानों में ज्ञान चंद गुप्ता कांग्रेस के चंद्र मोहन से पीछे नजर आए। हालांकि तीसरे राउंड में गुप्ता ने कुछ बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन चौथे और पांचवें राउंड में भी वह पीछे रहे। वहीं छठे राउंड में चंद्र मोहन ने फिर से अधिक वोट प्राप्त किए, जिससे गुप्ता को चुनौती मिली। सातवें से दसवें राउंड तक गुप्ता ने थोड़ी बढ़त बनाई। लेकिन इसके बाद 11वें से 15वें राउंड तक चंद्र मोहन ने फिर से अधिक वोट हासिल किए। वहीं अंतिम 17वें राउंड में चंद्र मोहन ने निर्णायक बढ़त बनाई और अपनी जीत को पक्की कर ली।

बता दें कि ज्ञान चंद गुप्ता की हार केवल एक चुनावी हार नहीं है बल्कि उनकी राजनीतिक साख भी दांव पर लगी हुई थी। वह बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं। इस हार ने न केवल उनके लिए बल्कि पार्टी के लिए भी चिंताएं बढ़ा दी हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.