हरियाणा: नूंह के बाद अब गुरूग्राम तक भड़की हिंसा, 90 गाड़ियों को लगा दी गई आग, धारा 144 लागू

KNEWS DESK-  हरियाणा के नूंह में दो समुदायों के बीच आपस में झगड़ा हो गया है। दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की है। लगभग 90 गाड़ियों में तोड़फोड़ और आग लगा दी है। इस हिंसा की शुरूआत ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई है। लोगों में दहशत फैल गई है। अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है।

आपको बता दें कि नूंह में आज दोनों पक्षों के बीच सुबह 11 बजे बैठक होनी है। भीवानी SP को नूंह की जिम्मेदारी मिली है। जिसे देखते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों से सहयोग मांगा है। हिंसा के दौरान थाने के बाहर खड़ी गाड़ियों को भी जलाया गया वहीं 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं और कई पुलिसकर्मियों को तो अपनी जान बचाकर भागना पड़ा है। घटना को देखते हुए CM मनोहर लाल खट्टर ने  लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है।

धारा 144 लागू

हिंसा को देखते हुए नूंह में तो कर्फ्यू लगा दिया गया है लेकिन अब ये हिंसा गुरुग्राम, फरीदाबाद और रेवाड़ी तक पहुंच चुकी है। जिसको देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है और स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। दूसरी और हिंसा करने वालों को पकड़ने के लिए 15 टीम बनाई गई है। वहीं CID की टीम मामले में इनपुट इकट्ठा कर रही है। हिंसा वाली जगहों पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी तैनात किए गए है।

पथराव और गोलीकांड मुस्लिम पक्ष ने किया

जानकारी के लिए बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भगवा यात्रा निकाली है। जब नूंह झंडा पार्क के पास पहुंचे तो पत्थरबाजी शुरू हुई और गाड़ियों में आग लगा दी।  जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि उन्होंने यात्रा के बारे में 6 महीने पहले ही प्रशासन को बता दिया था। आरोप ये है कि पथराव और गोलीकांड मुस्लिम लोगों ने किया है।

About Post Author