सरकार नहीं छुड़ा पा रही युवाओं का नशा, AAP प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार को घेरा

Knews Desk, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर नशे के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा। इससे पूर्व उन्होंने आम आदमी पार्टी सिरसा जिला के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसमें पदाधिकारियों से जनसंवाद कार्यक्रम, विधानसभा चुनाव व आगामी रणनीतियों के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी ने हरियाणा की तस्वीर बहुत डरावनी बना दी है। प्रदेश के कुल 22 जिलों में से 16 जिले बुरी तरह नशे की चपेट में हैं, जिसमें सिरसा पहले नंबर पर है। नशे के कारण हो रही मौत के मामले थम नहीं रहे हैं। नशे की ओवरडोज के कारण एक के बाद एक युवक मौत को गले लगाता जा रहा है। बीजेपी सरकार न तो नशे की चेन को तोड़ पा रही है, न ही सरकार ने युवाओं ने नशा छुड़वाने के लिए और न ही नौकरी के लिए कोई ठोस इंतजाम किया है।

हरियाणा में एनसीबी और नशा मुक्ति केंद्र में सभी पद खाली पड़े हैं। जहां पर किसी का सही से इलाज नहीं होता। इसकी वजह से आज पूरे हरियाणा में हेरोइन, चर्स, सुल्फा, गांजा और अफीम खुलेआम बिक रहा है। जिस पर कोई रोक टोक नहीं है, ऐसा लगता है मानो ये सब पुलिस के संरक्षण में हो रहा है। बीजेपी सरकार न तो युवाओं को रोजगार दे पा रही है और न ही उद्योग लगा पा रही है। युवा डिप्रेशन में जा रहा है और नशे का सहारा ले रहा है। आज हमें पूरे प्रदेश के युवाओं को बचाने की जरूरत है। प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही नशे पर चौतरफा वार करेंगे, नशे की तस्करी और तस्करों को बंद करेंगे। जिन युवाओं को नशे की लत लग गई है उनके लिए इलाज का और रोजगार का प्रबंध करेंगे।

पानी की व्यवस्था नहीं होने से फैल रहा कैंसर

सुशील गुप्ता ने कहा कि सिरसा में पीने के लिए नहरी पानी की व्यवस्था नहीं है, इसलिए जमीन से पानी लेना पड़ता है। जिसकी वजह से पूरे क्षेत्र में कैंसर और काला पीलिया फैल रहा है। रानिया विधानसभा के केवल एक गांव सादेवाले में कैंसर के 70 से ज्यादा मरीज हैं, वहीं पनगिरी गांव में काला पीलिया के 25 से ज्यादा मरीज हैं। इनको इलाज के लिए भी राजस्थान और पंजाब जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सिरसा में एक मेडिकल कॉलेज बनना था। उस मेडिकल कॉलेज की नींव राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने 22 नवंबर 2022 को रखी थी, लेकिन हुआ कुछ नहीं। उसके बाद तत्कालिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर न दौरा किया कि टेंडर कराएंगे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी इसका क्रेडिट ले चुके हैं। लेकिन अभी तक वहां पर अस्पताल के नाम की एक इंट भी नहीं रखी गई। कई बार टेंडर रद्द हो चुके हैं। आज सिरसा की स्थिति ये है कि न तो मेडिकल सुविधा है और न ही लगातार फैलते जा रहे नशे का कोई इलाज है।

‘पोर्टल बना जी का जंजाल’

मीडिया से बातचीत में सुशील गुप्ता ने कहा कि आज एनओसी (नो ड्यूज सर्टिफिकेज) और पोर्टल जी का जंजाल बन गया है। चाहे किसी को रजिस्ट्री करवानी हो या कोई हस्तांतरण कराना हो पूरे हरियाणा के लोग इस पोर्टल और एनओसी में फंस कर रह गए हैं। इसमें केवल भ्रष्टाचार हो रहा है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में इस एनओसी को खत्म किया है। हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर इसे खत्म किया जाएगा।

हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी आप

सुशील गुप्ता ने हरियाणा में आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयार है और किसी अन्य पार्टी से कोई गठबंधन नहीं किया जाएगा। इनेलो बसपा और जेजेपी को लेकर उन्होंने कहा कि इनका हरियाणा में आधार खत्म हो चुका है। वही उनके खुद के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते संगठन को मजबूत करना उनकी ड्यूटी है और उनका चुनाव लड़ना या ना लड़ना इसका फैसला पार्टी करेगी।

‘केजरीवाल की पत्नी संभालेगी कमान’

सुशील गुप्ता ने कहा कि आने वाले दिनों में अरविन्द केजरीवाल जेल से बाहर होंगे और वो हरियाणा का दौरा करेंगे और यदि वो बाहर नहीं आते तो फिर उनकी पत्नी हरियाणा की कमान संभालेंगी और हरियाणा में उनके कार्यक्रम होंगे जिसकी रूपरेखा जल्द ही तैयार कर ली जाएगी।

About Post Author