डी.एन.टी. समाज बंधुओं से मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ निवास पर की बैठक: लक्ष्मण नापा

Knews Desk,  विमुक्त, घुमंतू, अर्थ घुमंतू और टपरीवास (DNT) समाज की 33 जातियों के प्रमुख कार्यकर्ता डी.एन.टी. कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवम विधायक लक्ष्मण नापा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास चंडीगढ़ पर माननीय मुख्यमंत्री जी से मिले और डीएनटी समाज की मांगों एवं समस्याओं को माननीय मुख्यमंत्री के सम्मुख रखा और 10 सूत्रीय मांगों का मांग पत्र सौंपा।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने समाज बंधुओ को अस्वस्थ किया कि जिन भी समाज बंधुओ के पास प्लाट नहीं है, उन्हें प्लाट देने की तथा जिनके पास प्लाट है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्राथमिकता से लाभ दिया जाएगा।

वर्षों वर्ष से पंचायत की श्यामलाती भूमि तथा सरकारी भूमि पर आवास बना कर रह रहे ऐसे समाज बंधुओ को मालिकाना हक देने के लिए जल्द ही पॉलिसी बनाई जाएगी।

माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान कार्ड में आ रही समस्या का समाधान भी निकल जाएगा। उन्होंने समाज बंधुओ को डी.एन.टी. विकास निगम गठित करने तथा बोर्ड में DNT समाज के लोगों की ही भागीदारी होगी, इसके लिए भी अस्वस्थ किया। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 31 अगस्त 2024 को विमुक्ति दिवस का कार्यक्रम सरकार द्वारा किया जाएगा।

प्रतिनिधी मण्डल में कल्याण संघ के उपाध्यक्ष एवं बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डॉक्टर बलवान सिंह, अशोक माजरा, जैसमेर सिंह बंजारा, सह सचिव अनूप जोगी, न्यासी रामनिवास, महेंद्र सिंह सरपंच, बोर्ड के अध्यक्ष जय सिंह पाल तथा सलाहकार दल सिंह माल्हा, राकेश पाल, रमेश नोहनी, भाजपा नेता राजेंद्र देशू जोधा,सुश्री सुनीता चौहान, डा .रामस्वरूप सोतरिया , सतीश सरपंच बड़सी, संजय सिंह शिंगीकाट सहित सैकड़ो प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.