CM मनोहर लाल ने की इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरुआत, पहले 7 दिन यात्री कर सकेंगे नि:शुल्क सफर

KNEWS DESK – मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को पानीपत से प्रदेश में इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरुआत कर दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ई-बसों में पहले 7 दिन यात्री नि:शुल्क सफर करेंगे। इसके बाद यात्रियों की मांग और सुविधा को देखते हुए रूट तय किए जाएंगे। इससे लोगों को आने-जाने में सुगमता होगी, वहीं खुद उन्होंने बस में सफर तय किया।

पहले 7 दिन यात्री कर सकेंगे नि:शुल्क सफर 

बता दें कि हरियाणा सरकार करीब 550 इलेक्ट्रिक बसें प्रदेश को देगी। इनमें 50-50 बसें नगर निगम वाले जिलों को मिलेंगी| उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पानीपत तीन युद्धों के लिए जाना जाता है और औद्योगिक क्षेत्र से पानीपत को पहचान मिली है और पानीपत में पांच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो जाएगा, जहां भी इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ होगा। पहले 7 दिन यात्री नि:शुल्क सफर कर सकेंगे। इलेक्ट्रिक बसों का फायदा सभी को होगा और इससे प्रदूषण पर भी नियंत्रण पाया जा सकेगा।

सार्वजनिक यातायात व्यवस्था में काफी सुधार होगा

पहले ही पानीपत में प्रदूषण का सत्र काफी खराब रहता है और इलेक्ट्रिक बस आने से प्रदूषण के स्तर में सुधार आएगा। पानीपत जिले के लिए 50 इलेक्ट्रिक बसें मिल रही हैं। ये बसें शहर के साथ साथ आसपास के गांवों में भी जायेंगी। इससे सार्वजनिक यातायात व्यवस्था में काफी सुधार होगा। इन बसों की चार्जिंग के लिए नए बस स्टैंड पर चार्जिंग स्थान बनाने के साथ ही पुराने बस स्टैंड पर भी चार्जिंग स्टेशन बनाया जा रहा है।

About Post Author