जमीन घोटाले की जांच पर बोले अभय चौटाला, देर से ही सही, लेकिन दुरुस्त आए

Knews Desk, इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चैटाला ने कहा कि जमीन घोटाले की जांच शुरू करवाने में बीजेपी सरकार को साढ़े 9 वर्ष का समय लग गया। उन्होंने 400 पेज की चार्जशीट बनाकर सरकार को सौंपी थी। बीजेपी की कांग्रेस से सांठगांठ के चलते जांच शुरू नहीं हुई। 10 साल से नींद में सोई बीजेपी के पिटारे से अब जमीन घोटाले का जिन्न बाहर आया है और जांच शुरू करवाई गई है। उन्होंने कहा कि देर से ही सही लेकिन दुरूस्त आए हैं। इनेलो विधायक ने कहा कि प्रदेशभर के शहरी इलाकों के निकट व एनसीआर में बिल्डरों को लाभ पहुंचाने के लिए पहले कांग्रेस राज में 4, 6 व 9 के नोटिस जारी कर किसानों की जमीन अधिग्रहण करनी शुरू की और किसानों को बताया गया कि यहां सेक्टर बनाए जाने हैं।

जब बिल्डरों ने औने-पौने दामों पर करोड़ों रूपए एकड़ वाली जमीन खरीद ली तो सरकार ने जमीन रीलीज करने का नोटिस जारी कर दिया। इसके चलते प्रदेशभर के किसान ठगे गए और बिल्डरों को करोड़ों का फायदा हो गया। यह सब कांग्रेस सरकार की शह पर हुआ था। सारे तथ्य उन्होंने सरकार के सामने रखे लेकिन सरकार चार्जशीट को 10 सालों तक दबाए रही। अब जब कांग्रेस ने बीजेपी के हिसाब मांगना शुरू किया तो बीजेपी को प्रदेश में सरकार की नींव हिलती दिखी तो जमीन घोटाले का जिन्न बाहर आ गया। अब सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा के खिलाफ जांच शुरू करवाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में बिल्डरों को लाभ पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार के दौरान करीब 72 हजार एकड़ जमीन औने-पौने दामों पर दिलवाई गई।

मुफ्त दी जाएगी सौर ऊर्जा आधारित बिजली

अभय सिंह चैटाला ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा के गांव माखोसरानी में जनसंपर्क अभियान की शुरूआत की। ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए उन्होंने उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा कि अब सरकार को आप लोगों को मिलकर अपनी सरकार लानी है। अगर इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनती है तो लोगों की समस्याएं दूर की जाएगी। पूरे प्रदेश के लोगों को सौर ऊर्जा आधारित बिजली मुफ्त उपलब्ध करवाई जाएगी। हर घर में सोलर पैनल निशुल्क लगवाए जाएंगे और सरपल्स बिजली बेचकर लोगों को छतों का किराया भी दिया जाएगा। इसी के साथ बुजुर्ग पेंशन 7500 रूपए की जाएगी। इसी के साथ अन्य कई घोषणाएं उन्होंने ग्रामीणों के समक्ष रखीं।

About Post Author