Karva Chauth 2024: करवा चौथ पर अपने हाथों पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन, यहां देखें कुछ आसान डिजाइन के आइडियाज…

KNEWS DESK – करवा चौथ का त्यौहार महिलाओं के लिए विशेष महत्व रखता है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और खूबसूरत सजावट करती हैं। मेहंदी का इस उत्सव में खास स्थान होता है। अगर आप भी इस करवा चौथ पर खास मेहंदी डिजाइन लगाना चाहती हैं, तो यहां कुछ आसान और खूबसूरत डिजाइन के आइडियाज दिए गए हैं।

1. अरेबिक मेहंदी डिजाइन

अरेबिक मेहंदी अपने सादगी और आकर्षण के लिए जानी जाती है। इसमें हाथ की उंगलियों और कलाई पर बड़े और गहरे पैटर्न होते हैं, जो बेहद आकर्षक लगते हैं। इस डिज़ाइन में फूल और पत्तियों के मोटिफ्स शामिल होते हैं, जो इसे और भी खास बनाते हैं।

Karwa Chauth 2024 Mehndi Designs Latest, Easy, Trending Simple Full Hand  Mehndi Designs for Karva Chauth 2024 Pics for Back, Front Hand, Full Hand  and Legs Mehndi Ki Design Chauth Ki Beautiful

2. राजस्थानी मेहंदी डिजाइन

राजस्थानी मेहंदी डिज़ाइन में जटिल और बारीक पैटर्न होते हैं, जिनमें अक्सर दूल्हा-दुल्हन के चित्र भी शामिल होते हैं। यह डिज़ाइन पूरा हाथ और पैर मेहंदी से सजाता है, जो पारंपरिक और रॉयल लुक देता है।

Karwa Chauth 2019 Mehndi Designs: करवा चौथ पर अपने हाथों और पैरों में लगाएं  मेहंदी, देखें लेटेस्ट और आकर्षक डिजाइन्स | 🙏🏻 LatestLY हिन्दी

3. फ्लोरल पैटर्न मेहंदी डिजाइन

यदि आप एक सरल और एलिगेंट लुक चाहती हैं, तो फ्लोरल पैटर्न वाली मेहंदी आपके लिए सही रहेगी। इस डिजाइन में फूलों और पत्तियों का पैटर्न होता है, जो हाथों पर खूबसूरत नजर आता है। इसे आप अपनी साड़ी या लहंगे के साथ मैच कर सकती हैं।

Mehndi Design 2023 PHOTOS simple for front hand Navratri

4. गोल टिक्की मेहंदी डिजाइन

गोल टिक्की मेहंदी डिज़ाइन करवा चौथ के लिए हमेशा से पसंदीदा रहा है। इस डिज़ाइन में हाथों के बीचों-बीच एक बड़ा गोल डिजाइन होता है, जो आंखों को भाता है।

Gol Tikki Mehndi| Henna Designs महिलाओं के लिए | Karwa Chauth 2022 | gol tikki mehndi henna designs | HerZindagi

5. ब्राइडल मेहंदी डिजाइन

यदि आप इस करवा चौथ पर एक मॉर्डन लुक चाहती हैं, तो मॉर्डन ब्राइडल मेहंदी डिजाइन को चुनें। यह डिजाइन न केवल खूबसूरत है, बल्कि इसमें आधुनिकता का भी समावेश है।

20+ Mehandi Design of Bridal जो इस साल की सबसे ज्यादा पसंद क

इस करवा चौथ पर इन खास मेहंदी डिज़ाइन के जरिए आप अपनी खूबसूरती को और बढ़ा सकती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.