Diwali 2023 : दीपावली पर करें इस तरह का लाइट मेकअप, चमक उठेगा चेहरा

KNEWS DESK – दिवाली के दिन हर कोई सबसे खास और अलग दिखना चाहता है। महिलायें  दिवाली पर स्पेशल और सबसे खास दिखना चाहती है| इसके लिए वे तमाम तरह की तैयारियां भी करती हैं फिर चाहे स्पेशल साड़ी हो, जूलरी हो या फिर मेकअप। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में सिम्पल लुक से सभी को इम्प्रेस करना चाहती हैं तो ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ आसान मेकअप टिप्स जो सबसे अलग दिखने में आपकी मदद करेंगे।

Simple Wedding Guest Makeup look for Beginners(HINDI) | Deepti Ghai Sharma - YouTube

प्राइमर

मेकअप करने से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। ये स्किन को ग्लोइंग दिखाने में आपकी मदद करेगा इसके साथ ही रिंकल्स, फाइन लाइन्स जैसी स्किन समस्याएं को छिपाने में भी मदद करता है। इस तरह आपके मेकअप को परफेक्ट शुरूआत मिलती है और वो लंबे समय तक टिका भी रहता है। जब भी आप प्राइमर का इस्तेमाल करें तो थोड़ी देर रूक जाए क्योंकि ऐसा करने से प्राइमर त्वचा में अच्छी तरह से एब्जॉर्ब हो जाएगा। इसके बाद वॉटरप्रूफ बेस का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप स्पॉन्ज को गीला करके लगाएं। अगर त्वचा पर कोई दाग-धब्बे कि समस्या है तो टोन से मेल खाता कंसीलर इस्तेमाल करना न भूलें।

इल्यूमिनेटिंग फाउंडेशन

मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन मौजूद हैं जो स्किन को अलग-अलग फिनिश देते हैं। लेकिन फेस्टिव लुक के लिए इल्यूमिनेटिंग फाउंडेशन का प्रयोग करें। इस तरह के फाउंडेशन में शिमर ऐड होता है जिसकी वजह से त्वचा काफी शाइनी नजर आती हैं।

गाल  

पिंक कलर और पीच शेड वाला ब्लशर चेहरे पर बेहद अच्छा दिखता है। नाक के दोनों तरफ, गालों के उभरे वाली जगह और डबल चिन को छिपाने के लिए डार्क ब्राउन शेड के ब्लशर का इस्तेमाल करें। इससे चेहरा आकर्षक नजर आएगा। इस बात का ध्यान रखें कि ब्लशर के साथ-साथ चीक्स बोन पर भी हाइलाइटर जरूर लगाएं।

आंखें

दिवाली एक नाइट फेस्टिवल है तो ऐसे में आप अपनी आखों को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं। इसके आलावा आप कलर्ड लाइनर व कलर्ड मस्कारे से लाइनर लगा सकती हैं। यह भी आंखों को एकदम अलग लुक देगा। आखिरी में आंखों पर जेल युक्त काजल लगाकर आई मेकअप को कंप्लीट करें।

Soft Smokey Eyes for Daytime or Nighttime | Holiday Makeup - YouTube

लिपस्टिक

अगर आप अपनी आंखों को थोड़ा बोल्ड लुक दे रही हैं तो ऐसे में होठों को न्यूड रखें। आप चाहे तो लाइट पिंक कलर या पीच कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेयर स्टाइल

फेस्टिव सीजन पर ज़्यादातर महिलाएं बाल खुले रखना ही पसंद करती हैं लेकिन इस सीज़न आप फिशटेल, फ्रेंच चोटी या साइड चोटी बनाकर ट्राई कर सकती हैं। उसके बाद अपने हेयर स्टाइल को हेयर एक्सेसरीज से सजाना न भूलें।

About Post Author