मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उथल-पुथल, हेमा कमेटी रिपोर्ट के बाद मोहनलाल ने AMMA अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

KNEWS DESK – मलयालम फिल्म इंडस्ट्री इन दिनों बड़े विवादों में घिरी हुई है। हेमा कमेटी रिपोर्ट के खुलासे के बाद, कई बड़े अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं पर कास्टिंग काउच और महिला कलाकारों के साथ यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस मामले ने पूरी इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया है, और कई कलाकार खुलकर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। वहीं, कुछ कलाकारों की चुप्पी ने उन्हें आलोचनाओं का शिकार बना दिया है, जिसमें प्रमुख नाम अभिनेता मोहनलाल का है।

Mohanlal Birthday Special: मोहनलाल की पहली ही फिल्म को नहीं होने दिया गया  था रिलीज, अब तक कर चुके हैं 340 फिल्मों से ज्यादा में अभिनय - Hindi News |  Mohanlal Birthday Special From Wrestling Champion to Lieutenant Colonel  Know the Less known facts of Laletta ...

मोहनलाल का इस्तीफा

मोहनलाल, जो एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष थे, को इस मामले पर चुप रहने के कारण कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। उनके अध्यक्ष पद पर रहते हुए इंडस्ट्री में हो रहे यौन शोषण और कास्टिंग काउच के मामलों पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाए गए थे। इन आलोचनाओं के बीच मोहनलाल ने अपने पद से इस्तीफा देने का बड़ा कदम उठाया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहनलाल के साथ-साथ AMMA के 16 और सदस्यों ने भी नैतिक जिम्मेदारी का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफे उस समय आए हैं जब एक्टर जगदीश के नाम की चर्चा हो रही थी कि वे इस एसोसिएशन के महासचिव बन सकते हैं। पूर्व महासचिव सिद्दीकी को भी कास्टिंग काउच के आरोपों के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

मोहनलाल की चुप्पी और इंडस्ट्री में उठते सवाल

मोहनलाल की चुप्पी पर सवाल उठाने वालों में प्रमुख नाम एक्टर शम्मी तिलकन का है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में मोहनलाल की चुप्पी को उनकी “जवाब देने की क्षमता खो देना” करार दिया। शम्मी तिलकन ने यह भी कहा कि जो भी दोषी पाया जाता है, उसे सजा मिलनी चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।

मशहूर एक्टर पृथ्वीराज सुकुमारन ने भी इस मामले पर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अपराध साबित होने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने AMMA की आलोचना भी की थी कि वह मामले पर एक्शन लेने में विफल रही।

नानी का रिएक्शन

एक्टर नानी ने भी इस विवाद पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस मामले ने उन्हें गहराई से परेशान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि 20 साल पहले का समय महिलाओं के लिए कहीं ज्यादा सुरक्षित था, और आज का माहौल चिंताजनक है।

नानी ने यह भी कहा कि वह खुद को ऐसे समय में रह रहे पाते हैं, जहां महिला सुरक्षा की स्थिति बदतर हो गई है। इसके अलावा, सिद्दीकी और बाबूराज पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिसमें सिद्दीकी पर एक एक्ट्रेस ने यौन शोषण का आरोप लगाया है और बाबूराज पर एक महिला जूनियर आर्टिस्ट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

About Post Author