अपनी फिल्मों से लाखों दिलों को दीवाना बनाने वाली शिल्पा शेट्टी मना रहीं आज अपना 49वां जन्मदिन!

KNEWS DESK- HAPPY BIRTHDAY SHILPA SHETTY: शिल्पा शेट्टी ने अपने जीरो फिगर से सबको घायल कर दिया था । 20s की हिट क्वीन शिल्पा आज 49 साल की हो गई है।

“SHILPA SHETTY” आज एक सफल अदाकारा एक पत्नी और दो बच्चों की माँ हैं। उनका जन्म 8 जून, 1975 को  मेंगलुरू, कर्नाटक में सुनंदा शेट्टी और सुरेंद्र शेट्टी के यहां हुआ था। शिल्पा ने अपने करियर की शुरूआत ‘बाजीगर’ फिल्म से की थी। उनके काम को इतना पसंद किया गया था कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामंकित किया गया था। फिल्मों के अलावा शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। उन्होंने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी। 

शिल्पा शेट्टी का फिल्मी सफर

शिल्पा शेट्टी ने 16 साल की उम्र में लिम्का के एक विज्ञापन से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कई मॉडलिंग असाइंमेंट पूरे किए। 1993 में, उन्होंने शाह रुख खान के साथ ‘बाजीगर’ फिल्म में अभिनय किया। हालांकि इस फिल्म में काजोल मुख्य हीरोइन थीं, शिल्पा ने अपने छोटे से किरदार से भी दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी। ‘बाजीगर’ में अपने अभिनय से पहचान बनाने के बाद शिल्पा शेट्टी ने ‘शूल’, ‘धड़कन’, ‘कर्ज’, ‘जानवर’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘खुशी’, ‘इंसाफ’, ‘आओ प्यार करें’, ‘इंडियन’, ‘शादी करके फंस गया यार’, ‘रिश्ते’, ‘फरेब’ और ‘दस’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। हाल ही में वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ में नजर आईं शिल्पा को इससे पहले फिल्म ‘सुखी’ में भी देखा गया था।

After all work and no play, Shilpa Shetty Kundra's birthday on vacay: I don't like partying | Bollywood - Hindustan Times

बिग ब्रदर की विनर रह चुकी है शिल्पा शेट्टी

साल 2007 में शिल्पा शेट्टी ने अमेरिकन रिएलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ में हिस्सा लिया, जहां उन्हें रंगभेद का शिकार होना पड़ा. हालांकि इसके बावजूद शिल्पा शेट्टी ने कभी भी हार नहीं मानी और वह डट के खड़ीं रही. इस शो से शिल्पा ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. रंग-भेद का शिकार हुईं शिल्पा को न सिर्फ लोगों का साथ मिला था बल्कि उन्होंने अमेरिकन शो जीतकर भारत का नाम रोशन किया था|

About Post Author