विरोध प्रदर्शन में रितुपर्णा पर भड़के लोग, एक्ट्रेस के खिलाफ ‘गो बैक’ के लगे नारे

KNEWS DESK – कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में हुए ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश की लहर दौड़ रही है। लोग सड़कों पर उतरकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इसी बीच बंगाली सिनेमा की दिग्गज अदाकारा रितुपर्णा सेनगुप्ता ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया, लेकिन जब वह प्रदर्शन स्थल पर पहुंचीं, तो उन्हें वहां अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। जहां एक तरफ वह पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने पहुंची थीं, वहीं प्रदर्शनकारियों ने उनके खिलाफ ही विरोध करना शुरू कर दिया।

Bengali actress Rituparna Sengupta heckled during 'reclaim the night'  protest at Shyambazar crossing

रितुपर्णा को विरोध का सामना करना पड़ा

रितुपर्णा सेनगुप्ता 3 सितंबर को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर हो रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचीं थीं, जो पिछले एक महीने से जारी है। हालांकि, वहां पहुंचते ही माहौल अचानक तनावपूर्ण हो गया। प्रदर्शनकारियों ने उनके खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए ‘गो बैक’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया कि कैसे प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार पर हमला किया और उन्हें वहां से चले जाने के लिए मजबूर किया।

रितुपर्णा सेनगुप्ता ने बताई पूरी घटना

एक्ट्रेस ने इस पूरे वाकये के बारे में एक इंटरव्यू में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, “जैसे वे लोग मुझे धक्का दे रहे थे, मुझे लगा कि मैं मर भी सकती थी।” उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि उनके खिलाफ गाली-गलौज की गई और उनकी कार पर हमला किया गया। रितुपर्णा ने कहा, “किसी को नहीं पता कि वे लोग कौन थे? उनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। ये लोग शायद विरोध प्रदर्शनों में इसी तरह घुसपैठ करते हैं और उसे गलत दिशा में ले जाते हैं।”

देरी बनी नाराजगी का कारण

रितुपर्णा सेनगुप्ता ने इस प्रोटेस्ट में शामिल होने में थोड़ी देर कर दी, जिस वजह से प्रदर्शनकारियों ने उनके खिलाफ विरोध जाहिर किया। एक्ट्रेस ने कहा, “मैं एक कलाकार हूं और मेरे समर्थन जताने के तरीके अलग हैं। मैंने शंख बजाकर इस प्रोटेस्ट का समर्थन जताया था।” हालांकि, उनके इस कदम को गलत तरीके से समझा गया, जिसके चलते उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

एक्ट्रेस का दर्द

रितुपर्णा ने इस पूरे वाकये के बाद कहा, “इतने लोगों के बीच खुद को असुरक्षित महसूस करना वाकई डरावना था। उस दिन वह लड़की कितनी असुरक्षित और बेचैन रही होगी, ये अब बेहतर तरीके से समझ में आता है।”

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं रितुपर्णा सेनगुप्ता

रितुपर्णा सेनगुप्ता इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रही हैं। उन्होंने न्याय की मांग करते हुए कई पोस्ट शेयर किए हैं और अपनी ओर से इस मामले को लेकर अपना समर्थन व्यक्त किया है। हालांकि, विरोध प्रदर्शन में देर से शामिल होने की वजह से कुछ लोगों ने उनके इरादों पर सवाल खड़े किए, लेकिन एक्ट्रेस ने इस बात को स्पष्ट कर दिया कि उनका समर्थन जताने का तरीका अलग हो सकता है, लेकिन उनका इरादा हमेशा सही था।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.