यौन शोषण के आरोप में मलयालम एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ दर्ज FIR, एक्ट्रेस ने कहा -‘उन्होंने मुझे सेक्सुअली हैरेस…’

KNEWS DESK – मलयालम फिल्म इंडस्ट्री हाल ही में एक ऐसे विवाद से जूझ रही है जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। फेमस निर्देशक, निर्माता और अभिनेताओं पर गंभीर यौन शोषण के आरोप लगे हैं, जो इस इंडस्ट्री के काले सच को उजागर करते हैं। इन आरोपों ने मलयालम सिनेमा को गहरे संकट में डाल दिया है और अब हर कोई इस मामले में न्याय की मांग कर रहा है।

एक्ट्रेस ने लगाए यौन शोषण के आरोप, मशहूर एक्टर ने तुरंत छोड़ी कुर्सी और कही  ये बात | Siddique AMMA General Secretary Resigns after Sexual Assault  Allegations

इस विवाद के केंद्र में अभिनेता सिद्दीकी का नाम प्रमुखता से उभरकर सामने आया है। सिद्दीकी पर एक अभिनेत्री ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिसके बाद उन्होंने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) से इस्तीफा दे दिया है। यह मामला और भी गंभीर हो गया जब तिरुवनंतपुरम के म्यूजियम पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

शिकायत की गहराई

शिकायत के अनुसार, अभिनेत्री ने सिद्दीकी पर जनवरी 2016 में मस्कट होटल में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। इस मामले में स्टेट पुलिस चीफ को भेजे गए ईमेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई है। अभिनेत्री का आरोप है कि सिद्दीकी ने फिल्म “सुखामायीरिकत्ते” के प्रीव्यू शो के बाद उन्हें होटल में चर्चा के लिए बुलाया, लेकिन वहां उन्होंने अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक हरकतें कीं।

यौन शोषण के आरोपों का खुलासा

इस मामले का खुलासा 2019 में हेमा कमेटी रिपोर्ट के दौरान हुआ था, लेकिन अब यह आरोप सार्वजनिक रूप से सामने आ गए हैं। अभिनेत्री ने पुलिस कम्प्लेन में विस्तार से बताया कि सिद्दीकी ने उनके साथ किस प्रकार का गलत व्यवहार किया। उन्होंने कहा, “मैं तब सिर्फ 21 साल की थी, जब सिद्दीकी ने मुझसे सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क किया। पहले तो मुझे लगा कि वह एक फेक अकाउंट है, लेकिन बाद में पता चला कि वह उनका असली अकाउंट था। उन्होंने मुझे ‘मोल’ कहकर बुलाया, जिसका मतलब मलयालम में बेटी होता है। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह मेरे साथ ऐसा करेंगे। जब मैं होटल पहुंची, तो उन्होंने मुझे सेक्सुअली हैरेस किया।”

अभिनेत्री का दर्द 

अभिनेत्री ने आगे कहा, “यह सब एक जाल था। मैं वहां से बच निकलने में सफल रही। सिद्दीकी नंबर वन क्रिमिनल हैं। जब हेमा कमेटी रिपोर्ट रिलीज हुई थी, तब मैंने उन्हें बात करते सुना था। अगर वह खुद को आईने में देखें, तो उन्हें एक अपराधी नजर आएगा। उनकी वजह से मैंने अपने सपने और मानसिक स्वास्थ्य को खो दिया है।”

जांच की अगली कड़ी

सिद्दीकी के खिलाफ लगाए गए इन आरोपों की जांच अब एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा की जाएगी। इस मामले ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया है और यह देखना बाकी है कि न्याय की प्रक्रिया क्या मोड़ लेती है।

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह के गंभीर आरोपों का सामने आना इस बात का संकेत है कि मनोरंजन की चकाचौंध के पीछे भी एक स्याह सच हो सकता है। इन घटनाओं ने पूरे समाज को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का ध्यान रखना कितना महत्वपूर्ण है। अब सबकी निगाहें इस पर हैं कि सिद्दीकी और इस मामले से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ जांच में क्या खुलासा होता है, और क्या न्याय के दायरे में इन घटनाओं का सही निपटारा हो पाएगा।

About Post Author