रेणुकास्वामी मर्डर केस में जेल में बंद साउथ एक्टर दर्शन की हालत बिगड़ी, लगातार खारिज हो रही जमानत

KNEWS DESK – रेणुकास्वामी मर्डर केस ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री और कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन थुगुदीपा के फैंस के बीच हलचल मचा रखी है। इस हाई-प्रोफाइल मर्डर केस में आरोपी अभिनेता दर्शन अभी भी जेल में हैं, और अब खबर है कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति ठीक नहीं है। दर्शन लंबे समय से गंभीर पीठ दर्द से जूझ रहे हैं, जो अब और भी बढ़ गया है। इस दर्द की वजह से उनका जेल में रहना मुश्किल हो रहा है और हालात ऐसे हैं कि वो बिना सहारे के खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं।

पीठ दर्द से जूझ रहे हैं दर्शन

हाल ही में आई रिपोर्ट्स के अनुसार, दर्शन की कमर के निचले हिस्से में L1-L5 वर्टिब्रा, जिसे काठ की रीढ़ कहा जाता है, में गंभीर दर्द हो रहा है। यह दर्द इतना बढ़ गया है कि अब वह चलने-फिरने में भी सक्षम नहीं हैं। टीवी9 की रिपोर्ट के मुताबिक, दर्शन ने जेल के अधिकारियों से उन्हें बेंगलुरु के किसी मेडिकल सेंटर में शिफ्ट करने की गुजारिश की है, ताकि उनका बेहतर इलाज हो सके।

वकील से मुलाकात के दौरान बढ़ी चिंता

हाल ही में दर्शन के वकील उनसे मिलने के लिए बेल्लारी जेल पहुंचे थे, और इस दौरान दर्शन को बेहद दर्द में देखा गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, दर्शन को वीजिटर्स रूम तक जाने में भी बहुत मुश्किल हुई। वकील ने जेल अधिकारियों से उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की अपील की। बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने फिजियोथेरेपी की व्यवस्था की, लेकिन इससे भी दर्द में कोई खास राहत नहीं मिली। डॉक्टरों ने दर्शन को सर्जरी की सलाह दी है, क्योंकि यह समस्या उनके स्वास्थ्य के लिए गंभीर हो रही है।

पुराने शेड्यूल से हटने की वजह से बढ़ा दर्द

विजय कर्नाटक की रिपोर्ट के मुताबिक, दर्शन कई सालों से पीठ दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं। वह नियमित तौर पर अस्पताल जाते थे और इलाज के साथ-साथ अपने शेड्यूल में व्यायाम को शामिल करते थे। पर जेल में रहते हुए वह अपना यह रूटीन फॉलो नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी हालत और भी बिगड़ गई है। इसके चलते उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ा है, और उनका दर्द बढ़ गया है।

जमानत याचिका फिर खारिज

दर्शन की कानूनी स्थिति भी काफी जटिल बनी हुई है। हाल ही में बेंगलुरु की एक अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद, दर्शन ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी दी है, जिसमें उन्होंने आपातकालीन सुनवाई की मांग की है। इस बीच, उनके स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए, यह देखना होगा कि अदालत आगे क्या निर्णय लेती है।

मेडिकल सुविधाओं की मांग

दर्शन के गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए जेल प्रशासन ने उन्हें कुछ सुविधाएं प्रदान की हैं। उनके सेल में एक मेडिकल बेड, कुर्सी और तकिया उपलब्ध कराया गया है, ताकि उनकी स्थिति में सुधार हो सके। इसके बावजूद, पीठ दर्द की परेशानी कम नहीं हो रही है। डॉक्टरों के अनुसार, उन्हें सर्जरी की जरूरत है, लेकिन जेल में रहते हुए यह संभव नहीं हो पा रहा है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.