जूनियर एनटीआर की ‘देवरा – पार्ट 1’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, 4 कट्स के साथ मिला UA सर्टिफिकेट

KNEWS DESK – साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर, बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और सैफ अली खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘देवरा – पार्ट 1’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। एक्शन और थ्रिल से भरपूर इस फिल्म का निर्देशन कोराटाला शिवा ने किया है, और इसका ट्रेलर आते ही दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा कर दिया। फिल्म 27 सितंबर 2024 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, और फैंस इसके लिए बेहद एक्साइटेड हैं।

Massive budget of Jr NTR's Devara: Part 1 is Rs…

सेंसर बोर्ड ने लगाए 4 कट्स, मिला UA सर्टिफिकेट

हालांकि, फिल्म के ट्रेलर को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बावजूद, फिल्म के मेकर्स को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा है। इसका कारण है सेंसर बोर्ड (CBFC) द्वारा फिल्म में दिए गए 4 कट्स। न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 4 कट्स के बाद ही पास किया है। इन कट्स में से तीन दृश्य हिंसा से जुड़े हुए थे, जबकि एक कट CGI (कंप्यूटर जनित इमेज) से संबंधित था। इसके बाद फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिया गया।

कौन से सीन हुए फिल्म से हटाए गए?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने तीन हिंसक दृश्यों को हटाने की सलाह दी थी। इनमें से एक सीन में एक आदमी अपनी पत्नी को लात मारता है, दूसरे में एक शव को तलवार पर टांगा जाता है, और तीसरे में एक बेटा अपनी मां को लात मारता है। इन दृश्यों को काफी हिंसक और दर्शकों पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला माना गया, इसलिए इन्हें हटा दिया गया। चौथे कट में एक शार्क के सीन में CGI का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी, जिसके बाद मेकर्स ने उसमें बदलाव कर दिया।

फिल्म के रनटाइम में बदलाव

मेकर्स ने सेंसर बोर्ड की सलाह मानते हुए इन दृश्यों में आवश्यक बदलाव किए हैं, जिसके बाद फिल्म का नया रनटाइम 177 मिनट और 58 सेकंड हो गया है, यानी कि फिल्म करीब 2 घंटे 57 मिनट और 58 सेकंड की होगी। इस बदलाव के बाद, अब फिल्म को UA सर्टिफिकेट मिल गया है, जो इसे बच्चों और वयस्कों के लिए उचित बनाता है।

जाह्नवी कपूर का साउथ डेब्यू

इस फिल्म की एक और खास बात यह है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर इस फिल्म से साउथ इंडस्ट्री में अपना डेब्यू कर रही हैं। ट्रेलर में जाह्नवी के किरदार की झलक ने उनके फैंस को उत्साहित कर दिया है। यह फिल्म सैफ अली खान के साथ उनकी पहली साउथ फिल्म भी है, जो इसे और भी खास बनाती है। फिल्म के दो गाने पहले ही रिलीज हो चुके हैं, जिन्हें दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

फैंस की उत्सुकता चरम पर

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही फैंस की एक्साइटमेंट चरम पर पहुंच गई है। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर चर्चा हो रही है और सभी 27 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में जूनियर एनटीआर का दमदार एक्शन और सैफ अली खान का इंटेंस अवतार ट्रेलर में खूब सराहा जा रहा है।

‘देवरा – पार्ट 1’ साउथ इंडस्ट्री की इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक मानी जा रही है, और फैंस अब इंतजार कर रहे हैं कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर क्या धमाल मचाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.