KNEWS DESK – भारतीय टेलीविजन का सबसे लोकप्रिय और चर्चित रियलिटी क्विज शो, कौन बनेगा करोड़पति (KBC), अपने 25 साल पूरे कर चुका है, और इस मौके पर शो ने खास एपिसोड्स का आयोजन किया है। इस बार शो का टॉपिक था ‘ज्ञान का रजत महोत्सव’, जिसमें अमिताभ बच्चन ने डिजिटल क्रिएटर्स को अपनी मंच पर बुलाया और डिजिटल मीडिया की दुनिया के बारे में दिलचस्प बातचीत की।
डिजिटल क्रिएटर्स की शानदार उपस्थिति
इस खास एपिसोड में भारतीय डिजिटल मीडिया के मशहूर क्रिएटर्स कामिया जानी, तन्मय भट्ट, भुवन बाम और समय रैना ने अमिताभ बच्चन के साथ मंच साझा किया। यह एपिसोड डिजिटल क्रांति, कंटेंट क्रिएशन के बदलाव, और मनोरंजन के नए पहलुओं को उजागर करता है। बातचीत में यह साफ दिखाई दिया कि पारंपरिक मीडिया और डिजिटल मीडिया के बीच की दूरी अब काफी कम हो गई है। अब, डिजिटल प्लेटफॉर्म्स ने लोगों को अपनी बात सीधे दुनिया तक पहुंचाने का एक नया रास्ता दिया है।
सोशल मीडिया टिप्स पर मजेदार बातें
इस एपिसोड के दौरान एक मजेदार पल आया, जब अमिताभ बच्चन ने भुवन बाम और समय रैना से पूछा, “मैं अपने फॉलोअर्स और व्यूअर्स कैसे बढ़ा सकता हूं?” इस सवाल ने सभी को हंसी में डाल दिया। भुवन बाम ने जवाब देते हुए कहा, “सर, सवाल गलत है। हम चारों मिलकर 30 मिलियन फॉलोअर्स तक नहीं पहुंच पाए हैं, जबकि आपके अकेले के 37.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं!” कामिया जानी ने मजाक में कहा, “अगर आप ‘जुम्मा चुम्मा’ पर डांस वीडियो डाल देंगे, तो हमारी नौकरियां चली जाएंगी!”
डिजिटल क्रिएटर्स की सफलता की कहानियां
बातचीत के दौरान डिजिटल क्रिएटर्स ने अपने संघर्षों और सफलता की कहानियां साझा की। तन्मय भट्ट ने बताया कि कैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स ने कॉमेडी को फिल्मों और टीवी से अलग एक नया मंच दिया है। अब कॉमेडियन सीधे दर्शकों से जुड़ सकते हैं। भुवन बाम ने अपने यूट्यूब स्केच से शुरुआत कर एक्टर और प्रोड्यूसर बनने तक का सफर साझा किया। वहीं, कामिया जानी ने बताया कि ट्रैवल जर्नलिज़्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म्स ने पूरी तरह बदल दिया है, जिससे वह अपनी यात्रा की कहानियां दुनिया भर के लोगों के साथ साझा कर सकती हैं।