हेमा कमेटी रिपोर्ट के बीच चियान विक्रम ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर व्यक्त की चिंता, कहा – ‘इसे रोकने की…’

KNEWS DESK – कोलकाता के अस्पताल में हुई ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस मामले का दर्द अभी थमा भी नहीं था कि हेमा कमेटी रिपोर्ट के आने से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया है। इस रिपोर्ट के बाद कई अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ बड़े नामों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिससे महिला सुरक्षा का मुद्दा एक बार फिर राष्ट्रीय चर्चा का केंद्र बन गया है।

Chiyaan Vikram tests Covid positive, actor in home quarantine - India Today

चियान विक्रम ने व्यक्त की चिंता 

इन घटनाओं के बीच, साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता चियान विक्रम ने भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंनेएक इंटरव्यू में कहा, “सभी महिलाओं को सुरक्षित महसूस करने की जरूरत है। उन्हें सुबह 3 बजे भी सड़कों पर बिना किसी डर के चलने का अधिकार होना चाहिए। हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह महिलाओं की सुरक्षा और उनके स्पेस का सम्मान करे। जो कुछ हो रहा है, वह बेहद घिनौना है और इसे रोकने की आवश्यकता है।”

चियान विक्रम ने अपनी फिल्मों में हमेशा समाजिक मुद्दों को उठाने की कोशिश की है, एक्टर ने इस घटना पर भी गहरा प्रभाव महसूस किया है। उन्होंने कहा, “हम जिन घटनाओं से गुजरते हैं, वे हमें प्रभावित करती हैं। मैंने हमेशा सोचा है कि अगर मैं एक क्रिएटिव व्यक्ति होता तो क्या मैं अपनी फिल्मों में इस विषय पर अधिक ध्यान देता? क्या मैं कुछ बदलाव ला सकता?”

थंगलान

विक्रम का यह बयान न केवल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि पूरे समाज को एक संदेश देता है कि महिलाओं की सुरक्षा केवल एक मुद्दा नहीं, बल्कि एक प्राथमिकता होनी चाहिए। विक्रम की हालिया फिल्म “थंगलान” ने भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है। 15 अगस्त को रिलीज हुई इस तमिल एडवेंचर ड्रामा फिल्म ने अब तक 43 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है, और इसे 30 अगस्त को हिंदी में भी रिलीज किया जाएगा।

महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर विक्रम के इस बयान से यह साफ है कि उन्हें न केवल अपनी फिल्मों बल्कि वास्तविक जीवन में भी इस विषय की गहराई का एहसास है। उनका मानना है कि समाज में महिलाओं के प्रति सुरक्षा और सम्मान का माहौल बनाना बेहद जरूरी है, ताकि वे बिना किसी भय के स्वतंत्र रूप से जी सकें।

About Post Author