महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना YouTuber भुवन बाम को पड़ा भारी, मांगी माफी

YouTuber भुवन बाम अपने लेटेस्ट वीडियो के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं. उन्होंने अपने वीडियो में ‘पहाड़ी महिलाओं’ पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद  उनकी वीडियो की नेटिज़न्स ने जमकर आलोचना की. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission of Women) ने भी इस मामले को सख्ती से लिया है.  YouTube चैनल ‘BB ki Vines’ के नाम से भुवन बाम मशहूर हैं. पिछले हफ्ते अपलोड किए उनके ‘ऑटोमैटिक गाड़ी’ वीडियो को पहले ही यूट्यूब पर 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर बढ़े विवाद को महिला आयोग के एक्शन के बाद भुवन ने सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी है.

ट्वीट कर मांगी माफी

भुवन बाम ने लिखा, ‘मुझे पता चला कि मेरे वीडियो के एक हिस्से से कुछ लोग आहत हुए हैं। मैंने उस हिस्से को हटाने के लिए एडिट कर दिया है। जो लोग मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि मैं महिलाओं का बेहद सम्मान करता हूं। किसी को ठेस पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं था। जिन लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं उनसे मैं दिल से माफी मांगता हूं। पहाड़ी महिलाओं का जिक्र करने वाले 4 सेकेंड के पार्ट को अब हटा दिया गया है।

वीडियो पर उठाए सवाल

इससे पहले बुधवार को लेखक और स्क्रीनराइटर अद्वैता काला ने वीडियो को शेयर कर आलोचना की और लिखा- ‘यह ह्यूमर नहीं है। यह अश्लील है और महिलाओं के खिलाफ है जिसमें महिलाओं खासकर पहाड़ी महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई किया गया है।‘

About Post Author