UTET 2024: उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा की खत्म होने वाली है डेट, जानें कैसे करें आवेदन

KNEWS DESK- उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2024 है| जिन अभ्यर्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण सूचना है। अंतिम समय की भागदौड़ से बचने के लिए तुरंत आवेदन करना जरुरी है।

आवेदन की प्रक्रिया

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: UTET 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद् (UBSE) की आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर जाएं।

नया पंजीकरण करें: वेबसाइट के होम पेज पर “न्यू रजिस्ट्रेशन” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना पंजीकरण पूरा करें।

लॉगिन और फॉर्म भरें: पंजीकरण के बाद, UTET-2024 Applicant Login में अपनी क्रेडेंशियल्स दर्ज करें। इसके बाद आवश्यक विवरण, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।

शुल्क भुगतान करें: आवेदन शुल्क जमा करें और फॉर्म को पूर्ण रूप से सबमिट करें। अंतिम में, सबमिट किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रखें।

ऑनलाइन कंप्यूटर विज्ञान डिग्री

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए

एक पेपर: 600

दोनों पेपर्स: 1000

एससी, एसटी और निःशक्तजन वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए

एक पेपर: 300

दोनों पेपर्स: 500

संशोधन की सुविधा

यदि आवेदन पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि हो जाती है, तो उम्मीदवारों को चिंतित होने की जरुरत नहीं है। UBSE की ओर से करेक्शन विंडो 20 अगस्त से 22 अगस्त 2024 तक खुली रहेगी, जिसके माध्यम से आप अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं| आप आवेदन की प्रक्रिया को समय पर पूरा करें और किसी भी प्रकार की त्रुटियों से बचें। सही जानकारी और समय पर आवेदन के साथ, आप UTET 2024 में भाग लेने के अपने अवसर को सुनिश्चित कर सकते हैं|

About Post Author