संसद के अंदर हंगामा, बाहर सड़कों पर NSUI का प्रदर्शन, पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

KNEWS DESK- NEET-UG पेपर लीक को लेकर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कार्यकर्ता दिल्ली में संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि ये प्रोटेस्ट नीट पेपर लीक मामले में NTA और शिक्षा मंत्रालय के खिलाफ किया जा रहा है। इस प्रोटेस्ट में एनएसयूआई के अध्यक्ष वरूण चौधरी के साथ संगठन से जुड़े कई छात्र शामिल हैं। तो वहीं आज लोकसभा सत्र में भी नीट पेपर लीक मामले की गूंज सुनाई दी।

आज संसद के भीतर NEET- NEET के नारे लगे। वहीं संसद के बाहर भी नीट को लेकर प्रदर्शनकारियों ने खूब हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिसकर्मा मौजूद हैं और चारों तरफ पुलिस ने बैरिकेडिंग भी लगाई हुई है लेकिन प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर जाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। एनटीएक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि शिक्षा मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

धर्मेंद्र प्रधान के शपथ लेने पर विपक्ष ने किया हंगामा

आज संसद सत्र के पहले दिन जब सत्ता पक्ष के सदस्यों ने शपथ लेना शुरू किया तो उनमें शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल थे। जैसे ही शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने के लिए उठे तो विपक्ष के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। नीट- नीट के नारे लगने लगे। इस माहौल में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शपथ ली।

नीट मामले में जांच जारी

शुरूआती जांच में बिहार में अनियमितताओं और पेपर लीक का मामला सामने आया। इसके साथ ही कुछ कैंडिडेट्स सामने आये जिन्होंने ये दावा किया उन्हें परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर मिल गया था। जिसके बाद कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुआ। कई उच्च न्यायालयों के साथ- साथ सुप्रीम कोर्ट में भी याचिकाएं दायर की गई। ईओयू की रिपोर्ट मिलने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने एनटीए के खिलाफ एक्शन लेते हुए डीजी को बदल दिया। नीट पेपर लीक से जुड़े जांच मामले का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें- भाजपा अल्पमत की सरकार चला रही है, भाजपा द्वारा अघोषित आपातकाल का जनता ने जवाब दे दिया है- महुआ मोइत्रा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.