बाराबंकी में एक बार फिर सामने आया धर्मांतरण का मामला, दो वर्षों से चल रहा था धर्मांतरण का काला खेल

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी 

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले से एक बार फिर गरीब लोगों का ईसाई धर्म में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। यहां लखनऊ के रहने वाले पति-पत्नी हैदरगढ़ कस्बे में एक किराए के मकान में रहकर गरीब व्यक्तियों को बड़ा प्रलोभन देखकर उनका ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे। जब इस बात की जानकारी क्षेत्र के हिंदूवादी लोगों को हुई तब उन्होंने मौके पर पहुंचकर वहां से ईसाई धर्म की कई पुस्तकें बरामद की और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। धर्मांतरण की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने हिंदू संगठन के लोगों की तहरीर पर जांच पड़ताल करते हुए मामला सही पाया। जिसके बाद पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही जिले के लोनीकटरा थाना क्षेत्र से ईसाई धर्म में गरीब लोगों के धर्मांतर का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को जेल भेजा था।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला कस्बा व कोतवाली हैदरगढ़ का है। यहां ठठराही मोहल्ले के एक किराए के मकान में लखनऊ जनपद के जानकीपुरम विस्तार के रहने वाले हरेन्द्र सिंह और उनकी पत्नी प्रिया सिंह रह रही थी। आरोप है कि यह पति पत्नी करीब 2 सालों से क्षेत्र के गरीब लोगों को बड़ा प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे। इस बात की जानकारी क्षेत्र के हिंदू संगठन के लोगों को पहले से थी। लेकिन जब भी हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे थे तो यह लोग मौके से फरार हो जाते थे। रविवार देर शाम एक बार फिर हिंदूवादी लोगों को जानकारी हुई कि यह पति-पत्नी ठठराही मोहल्ले के एक मकान में मौजूद है और लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

मामले की जानकारी होते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने वहां धर्मांतरण का मामला देखकर मौके पर हैदरगढ़ पुलिस को बुलाया। मौके पर पहुंची हैदरगढ़ पुलिस ने घर से ईसाई धर्म की बाइबिल एवं अन्य ईसाई धर्म की पुस्तके बरामद की। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी ने आरोपी पति-पत्नी पर कार्रवाई को लेकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर पर जांच पड़ताल करते हुए मामला सही पाया। जिसके बाद पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी जिले के लोनीकटरा थाना क्षेत्र से ईसाई धर्म में गरीब लोगों के धर्मांतर का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को जेल भेजा था।

यह भी पढ़ें… देवरिया : पुलिस की शर्मनाक करतूत का वीडियो सोशल मीडिया वायरल, दिव्यांग को बेरहमी से पीटा

About Post Author