शुक्लागंज में भाई के शव के साथ चार दिन तक लेटी रही बहन,करीबी रिश्तेदार ने आकर देखा तो उड़ गए होश

रिपोर्ट:द्विजेन्द्र मिश्रा

उन्नाव: ब्रम्ह नगर में चार दिन तक मृत भाई के शव के पास लेटी रही बहन और करीबी रिश्तेदार ने घर पर आकर देखा तो महिला भाई के शव के पास बैठी थी.वहीं उसने पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

उन्नाव के शुक्लागंज के गंगाघाट कोतवाली के ब्रम्ह नगर इलाके में एक अधेड़ की चार दिन पहले मौत हो गई। साथ में रह रही मानसिक बीमार बहन उसके शव के पास ही लेटी रही। सोमवार शाम उसकी करीबी रिश्तेदार महिला घर पहुंची। जिसके बाद पता चला पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.वहीं कई दिन से घर में शव पड़ा होने के चलते आस पास क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

मानसिक  रुप से बीमार बहन रहती थी साथ में

मृतक ब्रम्ह नगर निवासी कौशल अवस्थी (55) अपनी मानसिक बीमार बहन रानी के साथ मकान में रहते थे। पड़ोसी कोमल, सुशीला तिवारी, आकाश मिश्रा ने बताया कि कौशल पिछले एक साल से बीमार चल रहा था, छह दिन पहले चचेरा भाई दवा दिलाने के बाद घर छोड़ गया था। घर में किसी का आना जाना नहीं था। सोमवार शाम करीब छह बजे रिश्ते में लगने वाली मौसी उसके घर पहुंची। जहां दरवाजा खोलते ही आस पास बदबू फैल गई। पड़ोसियों घरों से निकलकर बाहर खड़े हो गये। क्षेत्रीय सभासद अभिषेक शुक्ला ने गंगाघाट कोतवाली पुलिस को सूचना दी। जिस पर बालूघाट चौकी इंचार्ज लोकनाथ गुप्ता मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल कर शव को पीएम के लिये भेजा.

पड़ोसियों का कहना हैं

पड़ोसियों के मुताबिक कौशल के घर में खाने तक के लाले पड़े थे, मकान का आधा हिस्सा दो साल पहले बेचा था। इसी से खर्च चलाता था। इस समय खाने के लाले पड़े थे, पड़ोसी खाना देते थे.

राशन कार्ड भी नहीं

मृतक की बहन रानी ने बताया कि केवल उसके भाई का आधार कार्ड बना था, तीन बहनें नीलम, किरन की शादी हो चुकी है। राशन कार्ड न बना होने से घर में एक अन्न का दाना तक नहीं है।

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और मामले की जांच की जा रही है.

About Post Author