औरैया में चाचा भतीजे की शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़

रिपोर्ट :उमेश अवस्थी

औरैया: जिले के अजीतमल थाना पुलिस और डिप्टी एसपी की सयुक्त टीम ने जनपद में चलाई जा रही अवैध फेक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के अजीतमल थाना क्षेत्र के फिरोजपुर इलाके में अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया हैं.जो चाचा भतीजे खुद मिलकर चला रहे थे। और युवाओ को चंद रुपयों के खतिर अपराधी बना रहे थे.

मुखबिर की सूचना पर छापेमारी

वही पुलिस को गोपनीय तरीके से एक सूचना मिली कि अजीतमल थाना क्षेत्र के फिरोजपुर नगर में एक मकान में अवैध आसलह फेक्ट्री संचलित की जा रही है। जिसको लेकर दोनों टीमो ने छापा मारा और मौके से भारी मात्रा में आसलह बनने के उपकरणों के साथ साथ 315 बोर के चार तमंचे एक तमंचा 315 बोर का अर्धनिर्मित मिला बंदूक बनाने का नाल मिला है 2 पिस्टल की मैगजीन मिली खोका कुछ कारतूस और ढेर सारे अवैध आसलह बनाने के उपकरण भी मिले है। वही इस फेक्ट्री को चलाने वाले नामित पोरवाल और ऋषि पोरवाल जो चाचा भतीजे है। इन्हें मौके से गिरफ्तार किया गया है। ओर इनसे पूछताछ की जा रही है।पूर्व में भी इनके पिता अयोध्या प्रसाद के खिलाफ 12 मुकदमे दर्ज है जो कई बार जेल भी जा चुके है। इस खुलासे को लेकर उच्चाधिकारियों ने पुलिस को इनाम देने की भी बात कही है।

एडिशनल एसपी कहना हैं

वहीं का एसपी  कहना हैं कि मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर छापेमारी के दौरान इस फैक्ट्री का खुलासा किया गया.कई सारे अवैध हाथियार सहित और जिंदा कारतूस मिले हैं,दो आरोपियों को गिरफ्तार कर एक आरोपी की तालाश की जा रही हैं.

About Post Author