छात्रवृत्ति के मामले में ईडी ने हाइजिया ग्रुप के दो संचालक व 1 कर्मचारी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश। सरकर जहां एक ओर गरीबों, एससी-एसटी व अल्पसंख्यकों के वर्ग को छात्रवृत्ति दे रही है. वहीं दूसरी ओर लखनऊ के हाइजिया एजूकेशन ग्रुप के 2 संचालकों व 1 कर्मचारी को ईडी ने फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल आपको बता दें कि सराकर जगां एक ओर बच्चों को पढ़ाई में मद्द के रूप में छात्रवृत्ति हर वर्ष देती है. वही दूसरी तरफ ईडी ने यूपी में छात्रवृत्ति में बड़े  घोटाले का खुलासा करते हुए लखनऊ के हाइजिया एजूकेशनल ग्रुप के दो संचालकों व एक कर्मचारी को प्रवर्तन निदेशालय लखनऊ ने गिरफ्तार किया है. इजहार हुसैन जाफरी, वाइस प्रसिडेंट ओरेगन एजूकेशनल सोसाइटी व हाइजिया ग्रुप अली अब्बास जाफरी, मैनेजर एंड एडवर्टाइजर, ओरेगन एजूकेशनल सोसाइटी, हाइजिया ग्रुप रवि प्रकाश गुप्ता, कर्मचारी हाइजिया कालेज आफ फार्मेसी को गिरफ्तार किया गया है.  जिनसे ईडी के संयुक्त निदेशक के नेतृत्व में टीम तीनों से पूछताछ कर रही है. इन लोगों पर फिनो पेमेंट बैंक के एजेंटों से साठगांठ करके फर्जी बैंक खाते खोलकर छात्रवृत्ति के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप है.

छात्रवृत्ति के घोटाले के मामले में लखनऊ पलिस ने FIR दर्ज की थी. जिसमे SIT टीम गठित कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

 

 

 

 

 

About Post Author