WORLD CUP 2023: प्लेयर ऑफ द मैच रहे ट्रेविस हेड, बताया जीत का राज

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया ने जीती। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से टीम इंडिया को हरा दिया। मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा था कि हम अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय दर्शकों के शोर को शांत कर देंगे, उनकी टीम ने ठीक वैसा ही किया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने आखिरी मैच के लिए अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन बचाकर रखा था. ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों ने फाइनल जैसे बड़े मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाया.” इस दौरान उन्होंने कहा, “आज टॉस जीतेने के बाद हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करना अच्छा और आसान होगा. पिच काफी धीमी थी, गेंद स्पिन नहीं हो रही थी. हमने सही लेंथ पर गेंदबाजी की.”

“प्लेयर ऑफ द मैच” बने ट्रेविस हेड

फाइनल में शतक लगाकर “प्लेयर ऑफ द मैच” बने ट्रेविस हेड (137 रन) ने कहा, “बहुत ही शानदार दिन, इसका हिस्सा होकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं.” उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा नर्वस था, लेकिन मार्नस लाबुशेन ने बहुत शानदार तरीके से खेल दिखाया और उसने पूरा दबाव खत्म कर दिया। मुझे लगता है कि मिचेल मार्श ने मैच की लय तय कर दी.” ट्रेविस हेड विश्व कप से पहले चोटिल थे। उन्होंने कप्तान पैट कमिंस के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले की तारीफ करते हुए कहा, “पहले गेंदबाजी करने का फैसला शानदार था और जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा और विकेट बेहतर हो गया, इसका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को फायदा मिला.”

डेविड वॉर्नर ने क्या कहा?

मैच जिताऊ नाबाद 58 रन की पारी खेलने वाले मार्नस लाबुशेन ने कहा, “आज जो हमने हासिल किया है वो अविश्वसनीय है। भारत टीम पूरे वर्ल्ड कप में शानदार लय में थी, लेकिन जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तब आपके पास मौका होता है.” उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि “हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ट्रेविस हेड का प्रदर्शन लाजवाब रहा. जैसा प्रदर्शन रहा है, वो अविश्वसनीय रहा. मेरे पास इसके लिये शब्द नहीं हैं.” इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की की, लेकिन इस जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजों को देना होगा. ऑस्ट्रेलियाई पारी में हमने तीन विकेट भी जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन हेड और मार्नस लाबुशेन ने शानदार पारी खेलते हुए जीत दिलाई.”

ये भी पढ़ें-   विशाखापत्तनम शहर में फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा, 25 नावें हुईं जलकर राख

About Post Author