WORLD CUP 2023: जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम पर हुई पैसों की बरसात, टीम इंडिया को मिली करोड़ों की प्राइज़ मनी

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया ने जीती। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम पर पैसों की बरसात हुई साथ ही टीम इंडिया को करोड़ों की प्राइज़ मनी मिली।

 World Cup 2023 Prize Money: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जमकर बरसे पैसे, हार के बावजूद टीम इंडिया को मिले करोड़ों

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को हराकर खिताब अपने नाम किया। ये ऑस्ट्रेलिया का वनडे वर्ल्ड कप का छठा टाइटल रहा।

World Cup 2023 Prize Money: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जमकर बरसे पैसे, हार के बावजूद टीम इंडिया को मिले करोड़ों

इस जीत के बाद विजेता ऑस्ट्रेलिया पर जमकर पैसों की बरसात हुई। न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, बल्कि हारने वाली टीम इंडिया को भी करोड़ों की प्राइज़ मनी मिली। आईसीसी की ओर से वर्ल्ड कप 2023 के लिए कुल 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 83 करोड़ भारतीय रुपये) की प्राइज मनी की घोषणा की गई थी। जीतने वाली टीम को यानी ऑस्ट्रेलिया को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 33 करोड़ भारतीय रुपये) की रकम इनाम के तौर पर दी गई। वहीं हारने वाली यानी रनरअप रहने वाली टीम इंडिया को भी करोड़ों की प्राइज़ मनी मिली। आईसीसी की ओर से रनरअप टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 16 करोड़ भारतीय रुपये) की राशि प्राइज़ मनी के रूप में दी गई। बता दें कि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 240 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 241 रनों के लक्ष्य को 4 विकेट पर 43 ओवर में हासिल कर लिया था।

ये भी पढ़ें-    WORLD CUP 2023: प्लेयर ऑफ द मैच रहे ट्रेविस हेड, बताया जीत का राज

About Post Author