CM योगी से मिले वर्ल्ड चैंपियन कुलदीप, सीएम ने सोशल मीडिया पर फोटो किया शेयर

KNEWS DESK-  टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का बहुत धूमधाम से स्वागत किया गया। इसी बीच टीम के गेंदबाज कुदलीप यादव का कानपुर में भव्य स्वागत किया गया। कुलदीप ने वर्ल्ड कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें शुरुआती मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। सुपर 8 में कुलदीप प्लेइंग इलेवन में आए और अपनी जगह पक्की कर ली।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने शनिवार को कहा था कि देश की टी-20 विश्व कप जीत उनके लिए ‘अविश्वसनीय अनुभव’ रही है| उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह भविष्य में भी ऐसी सफलता का हिस्सा बनेंगे| भारत ने 29 जून को बारबाडोस में हुए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 12 रनों से हराकर अपना दूसरा टी-20 विश्व कप खिताब जीता था|

सीएम योगी से मिले कुलदीप 

कुलदीप यादव ने यूपी पहुंचने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। सीएम योगी से मिलने के लिए कुलदीप लखनऊ पहुंचे थे। सीएम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुलदीप यादव के साथ फोटो शेयर की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- T-20 विश्वकप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य श्री कुलदीप यादव जी से आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट हुई।

कुलदीप को तोहफा भी मिला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुलदीप यादव को गिफ्ट भी दिया है। कुलदीप टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में एकलौते ऐसे खिलाड़ी थे, जो यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। यूपी के यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे भी भारतीय टीम का हिस्साा थे। लेकिन ये सभी मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और वहीं शिफ्ट हो चुके हैं। भारत लौटने के बाद टीम के खिलाड़ी सबसे पहले दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मिले थे।

ये भी पढ़ें-  टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया का जन्मदिन आज, कोमोलिका किरदार के लिए जानी जाती हैं अभिनेत्री

About Post Author