महिला टी20 वर्ल्ड कप: भारत और पाकिस्तान के बीच छह अक्टूबर को होगा मुकाबला, आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल

KNEWS DESK,  आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आईसीसी ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट तीन अक्टूबर से शुरू होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच छह अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा।

Women T20 World Cup 2024 full Schedule announced india vs pakistan 6 october dubai | Women T20 World Cup 2024 Schedule: भारत-पाकिस्तान के बीच 6 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा मैच,

आईसीसी की तरफ से सोमवार को आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप का नया शेड्यूल जारी किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के नए शेड्यूल के अनुसार भारत छह अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। बता दें कि टूर्नामेंट तीन अक्टूबर से शुरू होगा। दरअसल, पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में होने वाला था, जिसे आईसीसी ने अब दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है। कई खिलाड़ियों ने मौजूदा राजनैतिक संकट की वजह से सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। इसलिए अब ये आयोजन दुबई और शारजाह में होगा। वहीं ग्रुप पहले जैसे ही रहेंगे, जिसमें गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है और ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड शामिल हैं।

टूर्नामेंट में हर टीम चार ग्रुप मैच खेलेगी, जिसमें हर ग्रुप की टॉप दो टीमें 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और इसके बाद 20 अक्टूबर को दुबई में फाइनल होगा। साथ ही सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए रिजर्व डे तय किया गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि श्रीलंका और स्कॉटलैंड ने इस साल की शुरुआत में अबू धाबी में हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में जगह बनाई थी। वहीं टूर्नामेंट से पहले 28 सितंबर से एक अक्टूबर तक 10 प्रैक्टिस मैच खेले जाएंगे।

About Post Author