चेपक स्टेडियम में क्या चेन्नई सुपरकिंग खोलेगी अपना खाता या लखनऊ एक बार फिर करेगी जीत दर्ज

sports desk, इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के छठे मैच में आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा|  बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर जीत हासिल करते हुए सीजन की शुरुआत ठीक-ठाक की। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काइल मेयर्स और मार्क वुड ने प्रदर्शन किया। ये दोनों आगे भी लय बनाए रखने के लिए उत्सुक होंगे।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के ओपनर गेम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। स्टार सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंद में 92 रन की पारी खेली। उनकी मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि, युवा शुभमन गिल ने अपने तूफानी पचासे (36 गेंद, 63 रन, 6 चौके, 3 छक्के) की मदद से उनकी पारी पर पानी फेर दिया था|

क्या बोलते है आंकड़े

  • लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल कभी-कभी धीमी शुरुआत करते हैं, लेकिन वह दीपक चाहर के खिलाफ 160 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं और कभी भी उनके खिलाफ आउट नहीं हुए।
  • चेपक स्टेडियम में डेवोन कॉनवे का यह पहला मैच होगा। आईपीएल में स्पिन के खिलाफ डेवोन कॉनवे का पहले से ही एक शानदार रिकॉर्ड है। डेवोन कॉनवे स्पिन के खिलाफ 230.43 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंद पर 53 रन बना चुके हैं और सिर्फ एक बार आउट हुए हैं।
  • मोईन अली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ गेंदबाजी नहीं की, लेकिन शायद वह चेन्नई में करेंगे, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और क्रुणाल पंड्या के विपरीत इलेवन में। आईपीएल में मोईन अली बाएं हाथ के बल्लेबाजों को सिर्फ 6.79 प्रति ओवर की पवेलियन भेज चुके हैं।
  • मार्क वुड ने 2022 से अब तक टी-20 मुकाबलों में 32 ओवर गेंदबाजी की है और इसमें 24 विकेट लिए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का चेपक स्टेडियम में जीत का प्रतिशत 79.17 है।

About Post Author