वेस्टइंडीज ने जीता पांचवां टी20, 7 साल बाद भारत से जीती सीरीज

KNEWS DESK- भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला गया। वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज को भी 3-2 से जीत लिया है।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही। टीम को अपना पहला विकेट सिर्फ 12 के स्कोर पर कायल मायर्स के रूप में गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन ने पिछली 2 पारियों की नाकामी को भुलाते हुए सकारात्मक बल्लेबाजी करना शुरू किया।

पवेलियन किंग और पूरन ने बनाए तेजी से रन

वेस्टइंडीज ने भारत को पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी निर्णायक मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस टी20 सीरीज पर भी 3-2 से कब्जा जमा लिया है। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए पांचवें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले दो टी20 में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए तीसरा और चौथा टी20 जीता था। हालांकि, पांचवां टी20 गंवाने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत को मैच और सीरीज जीतने से दूर रखा। ब्रैंडन किंग 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद रहे।

सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में भारतीय टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 61 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बल्ले से सिर्फ 5 और 9 रनों की पारियां देखने को मिली। तिलक वर्मा ने जरूर 27 रनों की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या 14 और संजू सैमसन सिर्फ 13 रन बनाने में ही कामयाब हो सके। विंडीज टीम की तरफ से गेंदबाजी में रोमारियो शेफर्ड ने 4 जबकि जेसन होल्डर और अकील हुसेन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

About Post Author