विराट की बल्लेबाजी 100 के पार, रोहित शर्मा के आंकड़े चिंताजनक, जानें धर्मशाला का रिकॉर्ड

KNEWS DESK- आज यानि 22 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 की दो टॉपर टीमें भारत और न्यूजीलैंड धर्मशाला क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने- सामने हैं। आपको बता दें कि दोनों टीमें 4-4 मैच जीत चुकी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि दोनों ही टीमें इस मैदान पर 2016 में भी भ‍िड़ंत हो चुकी हैं और इस मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की थी। इस मैदान पर विराट का बल्ला तो खूब गरजा है लेकिन रोहित शर्मा के आंकड़े चिंताजनक हैं।

ICC World Cup 2023 Schdule

धर्मशाला मैदान पर गरजा विराट का बल्ला

कोहली का बल्ला धर्मशाला के मैदान में गरजा है। वो यहां 3 मुकाबले खेले हैं. जहां उनके बल्ले से 106 के एवरेज से 212 रन बने हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 108.16  रहा है। वह धर्मशाला में रन बनाने के मामले में टॉपर हैं. वहीं व‍िराट के बल्ले से इस वर्ल्ड कप में 85, 55 नॉट आउट, 16, 103 नॉट की पार‍ियां आई हैं। अगर वो न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ शतक जड़ते हैं तो सच‍िन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों की बराबरी कर लेंगे।

रोहित शर्मा के आंकड़े चिंताजनक

टीम इंडिया के कप्तान रोह‍ित शर्मा के स्टेट्स चिंताजनक हैं। उन्होंने यहां 3 मैच खेले हैं। जहां हिटमैन ने केवल 20 रन बनाए हैं। ज‍िस तरह का फॉर्म वर्ल्ड कप में उनका चल रहा है, वह इस आंकड़े को बदलकर रख सकते हैं।

ऐसा रहा गेंदबाजों का प्रर्दशन

धर्मशाला में खेलते हुए भारत की ओर से हार्द‍िक पंड्या ने 2 मैचों 4 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 2 मैचों तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 2 मैचों में 3 विकेट हास‍िल किए हैं। वहीं बांग्लादेशी गेंदबाज शोर‍िफुल इस्लाम के खाते में यहां 2 मैचों में सर्वाध‍िक 5 विकेट हैं।

धर्मशाला के इस सुंदर स्टेडियम में अब तक कुल 8 वनडे हुए हैं। भारत ने कुल 5 मैच खेले हैं। इसमें भारत ने दो मैच जीते हैं, 2 हारे हैं और एक मैच रद्द रहा।  27 जनवरी 2013 को इस स्टेडियम में सबसे पहला वनडे इंग्लैंड और भारत के बीच हुआ था। तब अग्रेंजों ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 17 अक्टूबर 2014 को भारत और वेस्टइंडीज की भ‍िड़ंत हुई थी। तब भारत ने विंडीज टीम को 59 रनों से हराया था। 16 अक्टूबर को 2016 को टीम इंड‍िया ने यहां न्यूजीलैंड को 6 विकेट से पटखनी दी थी। तब आज के मैच में अनुपलब्ध हार्द‍िक पांड्या ने न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ घातक गेंदबाजी की थी और 31 रन देकर 3 विकेट झटके थे। हार्द‍िक उस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच थे।

ये भी पढ़ें-   डिनर डेट पर दिखे कार्तिक आर्यन और तारा सुतारिया, क्या एक्टर को फिर हुआ प्यार ?

About Post Author